कोरोना महामारी के चलते IPL 2021 स्थगित, खिलाड़ियों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करेगा बोर्ड

by bharatheadline

जैव सुरक्षित वातावरण(बायो बबल) में कोविड-19 के कई मामले पाए जाने के कारण पिछले लगभग एक महीने से सुचारू रूप से चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2021 को मंगलवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। टूर्नामेंट स्थगित होने के बाद बोर्ड ने यह स्पष्ट कर दिया है कि उसके लिए खिलाड़ियों और स्टाफ की सुरक्षा सर्वोपरि है। बोर्ड ने कहा कि बीसीसीआई खिलाड़ियों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए अपनी तरफ से हर तरह के प्रयास करेगा। आईपीएल में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड सहित कई अन्य देशों के खिलाड़ी हिस्सा लिए हैं।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कहा, ‘यह मुश्किल समय है, विशेषकर भारत में और हमने कुछ सकारात्मकता और खुशी लाने की कोशिश की, लेकिन अब जरूरी है कि टूर्नामेंट निलंबित किया जाए और हर कोई इस मुश्किल दौर में वापस अपने परिवार और प्रियजनों के पास चला जाए।’ इसमें कहा गया है कि बीसीसीआई खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और आईपीएल के आयोजन में शामिल अन्य भागीदारों की सुरक्षा से समझौता नहीं करना चाहता। यह फैसला सभी हितधारकों की सुरक्षा और स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर किया गया है।
लीग के चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा कि हम अगले उपलब्ध समय में इस प्रतियोगिता का आयोजन करने की कोशिश करेंगे, लेकिन इस महीने ऐसी संभावना नहीं है। यह घोषणा सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अमित मिश्रा के मंगलवार को कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए जाने के बाद की गई।
वहीं बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा, ‘हम देखेंगे कि क्या साल के दौरान बाद में हमें आईपीएल आयोजन के लिए कोई उपयुक्त समय मिल सकता है। यह सितंबर हो सकता है लेकिन अभी यह केवल कयास होंगे। अभी की स्थिति यह है कि हम टूर्नामेंट का आयोजन नहीं कर रहे हैं।’ इससे पहले सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच एल बालाजी तथा कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के गेंदबाजों संदीप वॉरियर और वरुण चक्रवर्ती के परिणाम भी पॉजिटिव आए थे। इससे पहले संक्रमण बढ़ने के कारण दो आईपीएल मैचों को स्थगित कर दिया गया था।

Related Posts

Leave a Comment