आइए मिलकर प्रार्थना करें=रामचंद्र
संस्कार स्कूल की अभिनव पहल: हनुमान चालीसा पाठ अभियान
संकट में शक्ति, भगवान की भक्ति

by bharatheadline


रायगढ़। संस्कार स्कूल की ओर से इस आपदाकाल में लोगों में सकारात्मक ऊर्जा भरने ‘संकट में शक्ति, भगवान की भक्ति नाम से हनुमान चालीसा पाठ व गायत्री मंत्र जाप का अभियान चलाया जायेगा। इसके तहत 8 मई को शाम 5 से 5.40 बजे तक हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा। इस अभियान में एक साथ एक ही समय में हजारों लोग ऑनलाइन जुड़कर हनुमान चालीसा का समवेत पाठ करेंगेे। जिससे वे खुद तो मजबूत होंगे ही, आसपास का माहौल भी सकारात्मक होगा।
संस्कार स्कूल के मार्गदर्शक रामचंद्र शर्मा ने बताया कि दुनिया अभी संकट के दौर से गुजऱ रही है। सभी अपने, अपने परिवार के लिए तथा परिचित के लिए, आसपास के लोगों के लिए चिंतित हैं, परेशान हैं, दुखी हैं। ऐसे समय में खुद को सम्हालकर मजबूत बनाकर रखना बहुत जरूरी है। ऐसे में संस्कार पब्लिक स्कूल की टीम और उनके मार्गदर्शक रामचंद्र शर्मा के द्वारा खुद को मजबूत बनाने के साथ आसपास के माहौल को सकारात्मक बनाए रखने के लिए हनुमान चालीसा पाठ और गायत्री मंत्र जाप किया जाएगा, इसमें किसी भी जाति, संप्रदाय के छोटे,बड़े, बुजुर्ग अपने-अपने घरों से ही वर्चुअल रूप में शामिल हो सकते हैं। इस शांतिपाठ अभियान को यू ट्यूब व फेसबुक पर लाइव किया जाएगा। साथ ही लिंक के द्वारा सभी लोग, छात्र आदि को भी शिक्षक गण अपने साथ जोड़ेंगे। उम्मीद है कि इस शांतिपाठ अभियान में हजारों लोग जुड़ेंगे और इस संकट की घड़ी में अपना और अपने साथ के लोगों का मनोबल बढ़ाएंगे। उन्होंने इस अभियान में शामिल होने के लिए सभी को सादर आमंत्रित किया है। उन्होंने कहा है कि ऐसे संकट के समय में आप सभी ईश्वर को नमन करने और खुद को मजबूत करने के लिए अपने घर से ही इसमें शामिल होंगे।
इसमें शामिल होने के लिए अपने मोबाइल पर, रामचंद्र शर्मा फेसबुक लाइव, यू-ट्यूब चैनल रामचंद्र शर्मा, संस्कार पब्लिक स्कूल यू-ट्यूब चैनल, संस्कार पब्लिक स्कूल फेसबुक लाइव के माध्यम से जुड़ सकते हैं।

Related Posts

Leave a Comment