शादी का बैंड रात में बजेगा, तुम्हारा हम दिन में ही बजा देंगे, जानिए लोगों को लॉकडाउन में निकलने से किस तरह रोक रही पुलिस

by bharatheadline

कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है, इस वजह से लाकडाउन की अवधि बढ़ा दी गई है। इसके बावजूद लोगों की लापरवाही बढ़ती जा रही है। पंचायत चुनाव निपटाकर लौटी पुलिस का गुरुवार को अंदाज कुछ बदल हुआ नजर आया। तिराहों-चौराहों पर पुलिस के रोकने पर हर कोई कार्रवाई से बचने के लिए बहाना करता दिखा। बारात में जाने का बहाना करने वाले एक युवक से पुलिस ने नाराजगी जताई। पुलिस बोली: बारात में रात में बैंड बजेगा, लेकिन हम तुम्हारा दिन में ही बैंड बजा देंगे। सीधा लौट जाओ। बहानेबाजी ठीक नहीं। देश संकट की स्थिति में है। घर पर ही सुरक्षित हो।

बूढ़ी अम्मा ने मुंह पर रखा साड़ी का पल्लू
शाहजहांपुर की थाना सदर बाजार पुलिस घंटाघर पर चेकिंग कर रही थी। बेवजह घर से निकले लोगों को पुलिस ने वापस किया। ई-रिक्शा पर बैठी बूढ़ी अम्मा से मुंह पर मास्क लगाने के लिए कहा। बूढ़ी अम्मा ने पुलिस के टोकने पर साड़ी का पल्लू लगा लिया।

पुलिस ने सवारियों की लगाई फटकार
शाहजहांपुर थाना सदर बाजार पुलिस ने बहादुरगंज रोड पर ई-रिक्शा रोका। सवारियों से घर से निकलने का कारण पूछा, जो सवारियां नहीं बता पाई। वह धीरे से उतरी और जाने लगीं। बहस करने पर पुलिस ने कुछ सवारियों की फटकार लगाई।

सुधर जाओ, वरना हम सुधार देंगे
शाहजहांपुर के चौक कोतवाली क्षेत्र में गुरुवार को पुलिस चेकिंग कर रही थी। एक होमगार्ड ने ई-रिक्शा चालक को रोक फटकार लगाई। सवारियां बोली: बारात से लौट रहे हैं। होमगार्ड का पारा हाई हुआ। बोला: सुधर जाओ, वरना हम सुधार देंगे।

दवा की पर्ची देख पुलिस ने जाने दिया
शाहजहांपुर की चौक कोतवाली क्षेत्र में गुरुवार को ट्रैफिक पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान ट्रैफिक पुलिस ने ज्यादा सवारियों को देख वैन रूकवाई। सवारियों का कहना था कि वह दवा लेने गई थी। पुलिस ने पर्ची देखने के बाद ही उन्हें जाने दिया।

लाकडाउन में निकले वाहनों का चालान
चौक कोतवाली थाना क्षेत्र की राजघाट चौकी के पास पुलिस ने वाहनों की चेकिंग की। लाकडाउन में बेवजह घर से घूमने निकले दुपहिया व चौपहिया वाहनों का चालान किया। किसी की एक न सुनी। किसी से फोन कराने पर पुलिस ने चालकों खूब फटकारा।

Related Posts

Leave a Comment