टीकाकरण केंद्र में अवव्यस्था का आलम

by bharatheadline

सारंगढ़ । सुबह 9 बजे यादव भवन जो की नगर का टीकाकरण केंद्र है वहां अवव्यस्था का ऐसा आलम है की टीकाकरण केंद्र ही कोरोना का संक्रमण केंद्र नज़र आ रहा है। टीकाकरण केंद्र में 50 – 60 लोग बाहर खड़े थे , और सुबह 9.45 बजे तक वहां ताला लटका हुआ था । कुछ कर्मचारियों को पूछने पर पता चला कि चाबी गुम हो गई है । फिर कर्मचारियों द्वारा ताला तोड़ने का प्रयास किया गया । शायद कहीं से चाबी मिल गई । और टीकाकरण केन्द्र में लग गई लंबी कतार ज्यादातर एपीएल राशनकार्ड धारी पंजीयन की कतार में खड़े नजर आए । कोई भी कर्मचारी जवाबदेह नही था ।

किसी ने बताया कि – एपीएल वालों के लिए वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो गया है । इस बीच मेडिकल आफिसर को फोन लगाया गया जिनका फोन बंद आया । शासन द्वारा जारी आदेश में तीनों कार्डधारकों के लिए अलग अलग काउंटर बनाने का आदेश है , लेकिन यहां ऐसी कोई सुविधा नही है । न ही स्टॉक का उल्लेख है । शासन द्वारा जारी आदेश में सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने के लिए पुलिस की तैनाती का आदेश है । लेकिन यहां कोई भी पुलिस तैनात नहीं है । लगभग 50 लोग कतारबद्ध खड़ें हैं। कोई जवाबदार कर्मचारी नहीं जो बताए कि – किन किन के लिए टीका उपलब्ध है । फिर अंत में गेट पर टीकाकरण स्टॉक समाप्ति का स्टिकर गेट पर चिपका दिया जाता है ।

स्वास्थ्य विभाग को चाहिए कि चाभी गुमाने वाले लापरवाह लोगों को ऐसे महत्वपूर्ण कार्य मे न तैनात करें बल्कि ऐसे लोगों को तैनात करें जो जवाबदार हों और लोगों को सही जानकारी दें ।

Related Posts

Leave a Comment