संस्कार स्कूल की पहल पर हजारों हुए शामिल हनुमान चालीसा व गायत्री पाठ का सफल आयोजनहनुमान चालीसा व गायत्री पाठ का सफल आयोजन

by bharatheadline



रायगढ़। शहर की प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्था संस्कार पब्लिक स्कूल के द्वारा कोरोना संकट के दौरान विश्व शांति व लोगों की मानसिक मजबूती बनाए रखने के लिए वृहद स्तर पर हनुमान चालीसा पाठ एवं गायत्री मंत्र जाप का आयोजन किया गया। जिसमें हजारों की संख्या में लोग जुड़कर प्रार्थना करते हुए शामिल हुए।
संस्था के मार्गदर्शक रामचन्द्र शर्मा ने बताया कि एक्टिंग डायरेक्टर सी.पी.देवांगन, प्राचार्या श्रीमती रश्मि शर्मा व उनकी पूरी टीम ने इस आयोजन की पूरी तैयारी की। शनिवार शाम को इसका आयोजन फेसबुक, जूम, यू-ट्यूब आदि के माध्यम से जिले के साथ-साथ वृहद स्तर पर लोगों को प्रेरित कर जोड़ा गया। रामचन्द्र शर्मा ने बताया कि कोरोना संकट के दौरान अपने मन को मजबूत करने के लिए, स्वयं को ईश्वर की शरण में अर्पित करने के लिए, एक-दूसरे के लिए प्रार्थना करने के लिए संस्कार पब्लिक स्कूल द्वारा हनुमान चालीसा पाठ एवं गायत्री मंत्र जाप किया गया। इस कार्यक्रम में हजारों लोग जुड़कर सबके सुख-शांति के लिए प्रार्थना किए। सैकड़ों लोगों ने फेसबुक और अन्य माध्यमों पर कमेंट करते हुए अपने दिल की बात रखी। कार्यक्रम के अंत में ईश्वर की प्रार्थना के साथ-साथ वैज्ञानिक पद्धति का पालन एवं कोविड-19 के सुरक्षा नियमों का पालन करने की सलाह भी दी गई।
धर्म के बंधन भी टूटे
रामचन्द्र शर्मा ने बताया कि शगुफ्ता इलियास नामक टीचर ने इस आयोजन को सफल बनाने के लिए शानदार कार्य कर धर्म के बंधन को तोड़कर अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। यूं तो हनुमान चालीसा पाठ एवं गायत्री मंत्र जाप हिंदुओं के द्वारा ही मुख्यत: किया जाता है लेकिन इस कार्यक्रम की तैयारी, ओम लिखा हुआ थर्माकोल का प्रतीक चिन्ह, फेसबुक लाइव के दौरान कार्यक्रम का संचालन पर्दे के पीछे रहकर रोजा होने के बावजूद शगुफ्ता इलियास ने इस हनुमान चालीसा पाठ व गायत्री मंत्र जाप के आयोजन में अपनी भूमिका निभाते हुए विश्व शांति के लिए कार्य किया।

Related Posts

Leave a Comment