जिला कलेक्टर की कार्यशैली उत्कृष्ट- अरुण वर्चुअल बैठक के जरिए मुख्यमंत्री से चर्चावर्चुअल बैठक के जरिए मुख्यमंत्री से चर्चा

by bharatheadline

सारंगढ़ । यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल , प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया , पीसीसी अध्यक्ष मरकाम, राष्ट्रीय सचिव चंदन यादव, मुख्यमंत्री सलाहकार राजेश तिवारी , गिरीश देवांगन, शैलेश नितिन त्रिवेदी, चंद्रशेखर शुक्ला व समस्त जिला अध्यक्ष की वर्चुअल बैठक रविवार को माननीय मुख्यमंत्री द्वारा ली गई । प्रदेश में कोरोना के हालात की जानकारी लेने के लिए वर्चुअल बैठक आयोजित हुई थी । जिस बैठक के माध्यम से छत्तीसगढ़ के समस्त जिले की वस्तु स्थिति से मुख्यमंत्री अवगत हुए एवं उन जिलों की समस्याएं सुनी और उन समस्याओं के समाधान के लिए उन्होंने आश्वस्त किया । साथ ही साथ संक्रमण से उबरने के लिए सुझाव भी मांगे। अरुण मालाकार ने वर्चुअल बैठक के दरमियां कहा कि – यहां कोरोना की स्थिति पहले खराब थी, लेकिन कलेक्टर भीम सिंह और पुलिस कप्तान संतोष सिंह दोनों के अथक प्रयास से रायगढ़ जिला के सभी ब्लॉकों में स्थिति काफी सुधरी है । जिले के घरघोड़ा , तमनार , लैलूंगा , धर्मजयगढ़ , खरसिया , सारंगढ़ जहां ऑक्सीजन कमी , वेंटिलेटर की कमी , कोरोना मरीजों को रखने हेतु सर्व सुविधायुक्त अस्पताल की व्यवस्था करवा रहे हैं । साथ ही साथ कांग्रेस के पदाधिकारियों के द्वारा सर्व सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से शव वाहन ,एंबुलेंस, कूलर ऑक्सीजन की व्यवस्था करवाई गई । आपके द्वारा सही समय में रेमडेसिविर की पर्याप्त व्यवस्था होने से हम आपका आभार व्यक्त करते हैं ।

मालाकार ने बताया कि – केंद्र द्वारा रासायनिक खाद में 50 प्रतिशत वृद्धि पर निंदा प्रस्ताव रखा गया । अरुण मालाकार ने जिला प्रशाशन की प्रशंसा करते हुए ब्लाक व समस्त कांग्रेस पदाधिकारी द्वारा सूखा राशन आक्सीजन सिलेंडर एम्बुलेंस तथा कोविड सेंटर में कूलर वितरण की जानकारी दी । मुख्यमंत्री ने अंत मे कांग्रेस अध्यक्ष को मेरा बूथ कोरोना मुक्त नारा देते हुए बूथ में कार्य करने को कहा । छत्तीसगढ़ प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री माननीय श्री भूपेश बघेल जी के साथ जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरुण मालाकार ने 50 पर्सेंट खाद्य एवं बीज की बढ़ोतरी पर केंद्र सरकार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया गया ।वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड-19 के संबंध पर जिले की समस्या को मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया । साथ ही श्री भूपेश बघेल जी को धन्यवाद अपने इस अंदाज में दिया”जो कहा- सो किया”

छत्तीसगढ़ के किसान भाइयों को बहुत बहुत बधाई एव शुभ कामनाएं । भूपेश सरकार की राजीव गांधी किसान योजना जो असंभव को संभव करने वाली है , केंद्र सरकार के राजनीतिक द्वेष का जवाब है । भूपेश सरकार किसानों से की वादा पूरा करने के लिए राजीव गांधी किसान न्याय योजना की शुरुआत कर मानवता दिखाते हुए उस समय भी कोरोना कॉल 21 मई 2020 को इस योजना की राशि किसानों के सीधे बैंक अकाउंट में देना चालू किया । राजीव गांधी किसान न्याय योजना” के तहत इस वर्ष 2021 की प्रोत्साहन राशि की पहली किस्त 21 मई को मिलेगी। निश्चित रूप में इस विकट संकट काल में प्रदेश वासियों के लिए संजीवनी की काम करेगी। 19 लाख किसान परिवारों के लिए यह वरदान साबित होगी । माननीय मुख्यमंत्री जी एवं कृषि मंत्री जी का बहुत-बहुत आभार ।

Related Posts

Leave a Comment