बारिश ने फिर किया लोगों को परेशान, तेज आंधी तूफान के बाद बिजली व्यवस्था भी हुई प्रभावित, खुले आसमान के नीचे रखा लाखों का धान भी भीगा

by bharatheadline

रायगढ़. मौसम में आए अचानक बदलाव के चलते लगातर चार दिनों से बारिश का मौसम बन गया है और बेमौसम बारिश से बिजली व्यवस्था भी चरमरा गई है। साथ ही साथ शासन की लापरवाही से समर्थन मूल्य में खरीदे गए लाखांे का धान भी इस पानी में भीगकर खराब हो रहा है। आज सुबह भी अचानक हुई बारिश ने शहर को पानी-पानी कर दिया और इस बारिश ने शहर की साफ-सफाई व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी। बीते एक सप्ताह के भीतर पहले शाम ढलते ही मौसम बदल जाता था लेकिन आज सुबह-सुबह आसमान में बदली छा गई और देखते ही देखते तेज बारिश ने पूरे शहर को भिगो कर रख दिया। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम बंगाल में आए द्रोणिका तूफान का असर छत्तीसगढ़, ओडिसा, झारखण्ड सहित कई प्रदेशों मंे पड़ा है और इसी के चलते भारी गर्मी में बारिश हो रही है। आने वाले दो तीन दिनों मंे इसी प्रकार का मौसम बने रहने की आशंका जताई गई है।
रायगढ़ में बीते सप्ताह से मौसम का कहर जारी है। एक तरफ कोरोना के बढ़ते संक्रमण से जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने का प्रयास चल रहा है लेकिन इस पर बरसात की आफत ने परेशानी खड़ी कर दी है। चूंकि अस्पतालांे में जनरेटर की व्यवस्था नही होनें से वहां के मरीज खासे परेशान हैं और इस परेशानी का सबसे बडा यह कारण है कि तेज आंधी तूफान के बाद बारिश से बिजली व्यवस्था बूरी तरह चरमरा गई है। हर घंटे में पावर कट से आम जनता के साथ-साथ अस्पताल की व्यवस्था भी प्रभावित हुई है और इस मामले मंे प्रशासनिक अधिकारियों ने भी विद्युत विभाग के अधिकारियों को ऐसे मौसम में बिजली व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश दिए है।
रायगढ़ जिले में तेज हवाओं के साथ आज सुबह फिर मौसम में जबरदस्त बदलाव हो गया। रायगढ़ शहर में बीते सप्ताह भर से बादल छाए रहे। इस दौरान एक दो दिन शाम के व रात को बारिश भी हुई थी मगर आज सुबह 7 बजे तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश हो गई, मानों बरसात का मौसम आ गया हो। अचानक हुई बारिश से नगर निगम की साफ-सफाई व्यवस्था की पूरी तरह पोल खोलकर रख दी। शहर के कई क्षेत्रों मंे नालियों का पानी सड़कों में बहना शुरू हो गया। साथ ही नालियों का कचरा सड़कों पर आ गया है। रायगढ़ जिले में पिछले चार दिनों से लगातार बारिश हो रही है। लगातार बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज हुई है। वहीं लगातार हो रही बारिश के चलते बिजली गुल की समस्या से शहरवासियों को जूझना पड़ा है। पिछले तीन दिनों से शाम में तेज हवाओं के साथ बारिश का सिलसिला जारी ​​है। आज मंगलवार की सुबह से होने वाले बारिश होने के चलते शहर के अधिकांश इलाकों में बिजली गुल रही, जिससे लोगों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ा।

Related Posts

Leave a Comment