छत्तीसगढ़ में बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन, सीएम के साथ वर्चुअल बैठक के बाद बोले PCC चीफ मोहन मरकाम

by bharatheadline

रायपुर: सीएम भूपेश बघेल ने मंगलवार को प्रदेश के कांग्रेस सांसद, विधायकों और जन प्रतिनिधियों के साथ वर्चुअल बैठक की। यह बैठक लगभग तीन घंटे तक चली, जिसमें संक्रमण, लॉकडाउन और वैक्सीनेशन सहित कई अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई और सभी जिलों का रिपोर्ट कार्ड लिया गया। बैठक के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने मीडिया को जानकारी दी। उन्होंने लॉकडाउन बढ़ाए जाने को लेकर कहा है ​कि अगर देश में लॉकडाउन लगाया जाएगा तो संभव है छत्तीसगढ़ में भी लॉकडाउन आगे बढ़ाया जाए।
बैठक के बाद पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने सीएम भूपेश बघेल और भाजपा नेताओं की बैठक को लेकर उन्होंने कहा कि BJP झूठ की राजनीति कर रही है। CM ने 12 तारीख को वर्चुअल बैठक के लिए वक्त दिया था। देश में कोरोना बढ़ने के लिए PM मोदी अमित शाह जिम्मेदार हैं। लाखों की रैलियां करते रहे, कुंभ कराते रहे। देश में लॉकडाउन लगाया जाएगा, तो छत्तीसगढ़ में संभव है कि इसे बढ़ाया जाए। उन्होंने बताया कि रायगढ़, जांजगीर जिलों में अधिक संक्रमित मिलने की जानकारी मिली है, वहां व्यवस्था की जा रहा है। APL कार्डधारियों को बड़े शहरों में वैक्सीनेशन में प्राथमिकता देने के सुझाव मिले हैं, जिस पर विचार किया है। छत्तीसगढ़ में कोरोना से कैसे लड़े इस पर चर्चा हुई है, हर जिले की रिपोर्ट ली गई है। कई अहम बिंदु सरकार के संज्ञान में लाए गए हैं। उन्होंने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ में हालात सुधर रहे हैं, ऑक्सीजन बेड, वेंटिलेटर की स्थिति सुधरी है। आंध्रप्रदेश को लेकर कहा जाता था कि अच्छी स्वास्थ्य सुविधा है, लेकिन वहां भी ऑक्सीजन की कमी से लोग मर रहे हैं। जबकि छत्तीसगढ़ देश के 9 राज्यों को ऑक्सीजन दे रही है।
शराब की होम डिलीवरी पर बीजेपी के सवालों को लेकर उन्होंने कहा कि शराब की जगह अमृत पंहुचा रहे थे क्या? छत्तीसगढ़ 7 राज्यों से घिरा है, अवैध रूप से शराब आ रहा है। इसे रोकने के लिए सरकार यदि ऑनलाइन शराब बेच रही है, तो इनके पेट में दर्द क्यों हो रहा है। BJP नेताओं का चाल चरित्र चेहरा अलग अलग है। यूपी, कर्नाटक, हरियाणा जैसे अन्य राज्यों में शराब बिक रही है, यहां BJP को सिर्फ राजनीति करनी है।

Related Posts

Leave a Comment