जब प्रदेश विषम परिस्थितियों से गुजर रहा है तब होम डिलीवरी शराब की बात अनुचित – शक्ति अग्रवाल ,प्रदेश में दारु नहीं बल्कि दवा की जरूरत है, सरकार वैक्सीनेशन को बढ़ाए और चिकित्सकीय संसाधनों को जुटाने में लगाए अपनी उर्जाप्रदेश में दारु नहीं बल्कि दवा की जरूरत है, सरकार वैक्सीनेशन को बढ़ाए और चिकित्सकीय संसाधनों को जुटाने में लगाए अपनी उर्जा

by bharatheadline

रायगढ़। छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री कवासी लखमा की ओर से प्रदेश में शराब की होम डिलीवरी लॉकडाउन के दौरान कराए जाने की बात पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के शहर महामंत्री शक्ति अग्रवाल ने कहा है कि वर्तमान में प्रदेश के लोगों को शराब की नहीं बल्कि दवा, ऑक्सीजन और बेड की जरूरत है। इस वक्त मेडिकल संसाधनों के अभाव से लोगों की जान जा रही है सरकार इस पर फोकस ना कर होम डिलीवरी शराब की व्यवस्था पर जोर दे रही है। शहर महामंत्री ने कहा है कि न केवल प्रदेश के छोटे बड़े व्यापारी बल्कि आम लोगों तक आवश्यक सामग्री उपलब्ध नहीं हो पा रही है इन सामग्रियों की उपलब्धता पर ध्यान देने के बजाय सरकार को शराब की चिंता सता रही है यह प्रदेश और प्रदेशवासियों के लिए दुर्भाग्य का विषय है।

कुछ एक घटनाओं की आड़ लेकर खुद को जायज ठहराना गलत

शक्ति अग्रवाल प्रदेश के आबकारी मंत्री कवासी लखमा के उस बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि प्रदेश के कुछ स्थानों पर विषाक्त चीजों के सेवन से लोगों की जान जा रही है इन कुछ घटनाओं को सरकार अपने निर्णय का कवच नहीं बना सकती। शराब नहीं मिलने के कारण दो-चार लोगों की यह जान गई भी है तो यहां हर जिले में रोजाना 1000 से भी ऊपर लोगों की जान अच्छी स्वास्थ्य सेवा नहीं मिलने के कारण जा रही है ऐसे में पूरे प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने के साथ-साथ आवश्यक दवाओं और आवश्यक सामग्रियों की उपलब्धता सुनिश्चित किया जाना ज्यादा जरूरी है।
आपको बता दें कि आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने अपने बयान में यह कहा है कि सरकार होम डिलीवरी शराब की सेवा शीघ्र ही शुरू करने पर विचार कर रही है। इसके लिए उन्होंने अपना यह आधार बताया है कि एक और दीगर राज्यों से छत्तीसगढ़ में शराब की तस्करी होने की घटनाएं बढ़ गई हैं वहीं दूसरी ओर बिलासपुर और रायपुर क्षेत्र में शराब न मिलने के कारण कुछ लोगों ने विषाक्त पदार्थों का सेवन कर अपनी जान दे दी है ऐसे में सरकार होम डिलीवरी शराब की सुविधा देने पर विचार कर रही है।

Related Posts

Leave a Comment