दम तोड़ रही इंसानियत, चौथी बेटी पैदा होने पर महिला की गला दबाकर हत्या

by bharatheadline

मध्य प्रदेश में बेटी के पैदा होने पर महिला की हत्या का मामला सामने आया है। मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में चौथी बेटी पैदा होने पर 28 वर्षीय एक महिला की उसके पति एवं सास-ससुर ने कथित तौर पर गला दबाकर हत्या कर दी। यह घटना शिवपुरी जिला मुख्यालय से करीब 80 किलोमीटर दूर धमधौली गांव में गुरुवार को हुई।
सीहोर थाना निरीक्षक रामराजा तिवारी ने दर्ज मामले के आधार पर शुक्रवार को बताया कि सावित्री बघेल की उसके पति रतन सिंह, ससुर के. सिंह और सास बेनू बाई ने बृहस्पतिवार को गला दबाकर हत्या कर दी। उन्होंने कहा कि मृतका के भाई कृष्णा के अनुसार उसकी बहन सावित्री की शादी रतन से करीब छह साल पूर्व हुई थी और तभी से रतन और उसके माता-पिता दहेज के लिए सावित्री को प्रताड़ित किया करते थे और उसे बेटियां होने पर कोसते थे।
तिवारी ने बताया कि मृतका के भाई ने कहा है कि तीन महीने पहले सावित्री ने चौथी बेटी को जन्म दिया था और इस कारण आरोपियों ने गत बृहस्पतिवार को गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। उन्होंने कहा कि तीनों आरोपियों पर भादंवि की धारा 302 (हत्या) एवं 304 बी (दहेज मृत्यु) के तहत मामला दर्ज किया गया है। अधिकारी ने कहा कि मामले की विस्तृत जांच जारी है और अभी किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है।

Related Posts

Leave a Comment