सरपंच पति ने किया जानलेवा हमला..! चुनावी रंजिशवश किया सर में लाठी से वार..

by bharatheadline

सारंगढ़ तहसील मे आज चंदाई के सरपंच पति के द्वारा एक युवक के सर मे डंडे से मारकर रक्तरंजित करने की खबर भी मिल रही है।
दरअसल पूरा मामला सारंगढ़ से लगे ग्राम पंचायत चंदाई का है जहां गांव के ही शम्भू साहू को सरपंच पति हृदयराम मनहर द्वारा जान से मार दूंगा कहकर डंडे से सर पर ताबड़तोड़ वार कर लहूलुहान किया गया है, जिसकी शिकायत भी पीड़ित ने थाने में दर्ज कराई है।
थाने में दर्ज एफआईआर के अनुसार पीड़ित शम्भू साहू ने बताया कि वह ड्रायवरी का काम करता है तथा दिनांक 12.05.2021 को रात्रि में 09.00 बजे चंदाई से गोड़िहारी जाने वाले पक्की सड़क नहर पार पुल के ऊपर अपने साथी रतिराम और दो अन्य दोस्त के साथ बैठे थे आपस में बातचीत कर रहे थे उसी समय गांव का नोहरदास आया और कैसे बैठे हो क्या कर रहे हो बोला तब शम्भू ने बाहर से दोस्त लोग आये हैं तो बैठे हैं बोला तो नोहर दास वापस चला गया कुछ समय बाद गांव का हृदय मनहर अपने साथी के साथ आया और गंदा गंदा मां बहन का गाली गलौज करते हुए आज नहीं छोडूंगा जान सहित खत्म कर दूंगा बोलते हुए धमकी देकर हाथ मुक्का एवं डण्डा से सिर पर ताबड़तोड़ वार किया जिससे शम्भू के सिर माथा में गम्भीर चोंट लगी है वारदात के समय शम्भू के साथी रतिराम वगैरह भी थे जिन्होंने बीच बचाव किये,वरना उस दिन शम्भू की जान भी जा सकती थी..!

परिजन और ग्रामीणो ने बताया चुनावी रंजिश को कारण-
कहने को तो पँचायत चुनाव बहुत ही छोटे स्तर का होता है लेकिन इस रंजिश को कुछ लोग जिंदगी भर की दुश्मनी बना लेते हैं। परिजनों और ग्रामीणों ने बताया कि पँचायत चुनाव के समय शम्भू साहू वर्तमान सरपँच चित्ररेखा मनहर के विपक्षी उम्मीदवार के सपोर्ट में चुनावी प्रचार किया था तब से सरपँच पति हृदय मनहर शम्भू साहू को सबक सिखाने के लिए ताड़ रहा था, जिस पर मौका देखकर चुनावी रंजिश के चलते सर पर डंडे से वार कर शम्भू साहू से बदला ले लिया..!

क्या कहते हैं डॉक्टर डीडी साहू-
शम्भू साहू के सिर पर चोट लगा था उसका NLC गवर्मेंट हॉस्पिटल में हुवा था। गवर्मेंट हॉस्पीटल से हमारे यहां लाया गया।सिटी स्कैन में ब्रेन एडेमप औऱ चोंट की पुष्टि हुवी है,हालत गम्भीर थी। अभी सुधार हुवा है लेकिन एक महीना तक तो दिक्कत रहेगी ही।

पुलिसिया कार्यवाही से खुश नही हैं परिजन, करेंगे एसपी से शिकायत-
जब उपरोक्त घटना घटी तो सारंगढ पुलिस थाने में जान से मारने की धमकी देकर जानलेवा हमला किया गया है कहकर शिकायत की गई। परंतु पुलिस द्वारा आरोपी सरपँच पति पर ipc 294,506,323 की मामूली धारा लगाकर अपराध पंजीबद्ध किया गया। परिजनों का कहना है कि गम्भीर जानलेवा हमले पर भी पुलिस द्वारा आरोपी को बचाने के कोशिश की जा रही है। और तो और ग्रामीणों के मुताबिक हृदय मनहर खुलेआम गाव में कहता फिर रहा है मैं 1 लाख पुलिस को देकर 307 लगने वाला धारा को कटवाया हूँ। इससे पीड़ित परिवार का मनोबल पूरी तरह टूट चुका है। पीड़ित एवं परिजन द्वारा सरपंच पति के साथ सारंगढ पुलिस की शिकायत भी एस पी रायगढ़ से करने की बात कही जा रही है।

Related Posts

Leave a Comment