300 से अधिक कोविड-19 संक्रमितों का अंतिम संस्कार करने वाले व्यक्ति की भी कोरोना से मौत

by bharatheadline

कोरोना वॉरियर के तौर पर 300 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीजों के शवों का अंतिम संस्कार करने वाले हरियाणा के हिसार नगर निगम कर्मचारी संघ के प्रधान प्रवीन कुमार की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई। उन्होंने सोमवार देर शाम हिसार के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली। मंगलवार सुबह ऋषि नगर स्थित श्मशान घाट में उनका अंतिम संस्कार किया गया।
प्रवीन को कोरोना संक्रमण होने का पता चलने के दो दिन के भीतर ही उनकी मौत हो गई। तेज बुखार होने पर उन्हें निकट के निजी में अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां बेड उपलब्ध न होने के कारण उन्हें मॉडल टाउन स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा जिसके लिए निगम आयुक्त अशोक गर्ग को हस्तक्षेप करना पड़ा था। प्रवीन के निधन से निगम में शोक की लहर दौड़ गई है। निगमायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने कहा कि निगम कर्मचारी प्रवीन कुमार का अकस्मात निधन होना बेहद कष्टदायक है। इस मुश्किल दौर में कोरोना वॉरियर के रूप में उन्होंने निस्वार्थ सेवा की है।
हिसार संघर्ष समिति ने 300 से अधिक कोरोना मरीजों के शवों का अंतिम संस्कार कर चुके प्रवीन के आकस्मिक निधन पर गहरी संवेदना जताई है। समिति के प्रधान जितेंद्र श्योराण ने कहा कि प्रवीन लगातार कोरोना महामारी के बीच अपनी सेवाएं दे रहे थे, लेकिन अंतिम समय में जब उन्हें खुद कोरोना ने जकड़ लिया तो शासन-प्रशासन उनके लिए एक बेड का इंतजाम भी नहीं कर सका। दिवंगत प्रवीन के परिजनों को तीन चार घंटे तक बेड के लिए भटकना पड़ा।

Related Posts

Leave a Comment