समाज सेवा में जुटी सेवा फाउंडेशन की टीम – सतीश

by bharatheadline

सारंगढ़ । सेवा भारती एवं सेवा फाउंडेशन की टीम सामाजिक सेवा में सक्रिय हैं। सेवा भारती एवं सेवा फाउंडेशन की टीम वांलेंटियर के रूप में समाज को सेवा दे रहें हैं। जिस वक्त कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा था उस समय उन्होंने शहर के सेवा बस्ती, देवारपारा परिसर, कालेज के समीप निवास करने वाले झुग्गी झोपड़ियों की बस्ती में पहुंचकर खुद सफाई कराई और सभी के बीच राहत सामग्रियाँ, मास्क व सैनिटाइज का वितरण कराया।
विदित हो कि – जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से चलाये गये अभियान के तहत उन्होंने टीम के साथ सुंदर पहाड़ी व दुर्गम पहाड़ी क्षेत्रों के गांवों में जाकर मास्क, खाद्यान्न व सैनिटाइजर का वितरण किया। जगह-जगह चल रहे सेवा कार्यक्रम कर आम लोगों को सामूहिक भोजन पैकेट तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। इसी दौरान सुदूर-ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर मजदूरी के लिए अन्य शहरों में फंसे स्वजनों को लाने के लिए हेल्पलाइन सहारा दिया और घर तक मजदूरों को पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। सेवा प्राधिकार की ओर से सौंपे गये दायित्व का उन्होंने बखूबी निर्वहन किया।
ज्ञातव्य हो कि – वर्तमान में भी गरीबों को मास्क व अन्य सुविधाएं मुहैया करा रही हैं। इनका कहना है कि – शुरुआती दौर में थोड़ी परेशानी हुई लेकिन कुछ दिनों बाद सब सामान्य हो गया। पहाड़ी व गरीब परिवारों को उनका हक दिलाकर उन्होंने संतोष का अनुभव किया। जिला मुख्यालय में भी जरुरतमंदों के बीच खाद्यान्न, मास्क, सेनिटाइजर का वितरण किया। इसके अलावा दूर-दूर जाकर जन जागरुकता अभियान भी चलाकर लोगों को जागरूक किया। घूम-घूमकर जरुरतमंदों के बीच राहत सामग्री पहुंचाने का काम किया। समाजसेवी सतीश यादव ने पूरी टीम के साथ जगह-जगह घूमकर गरीब बस्ती के लोगों की सहायता में योगदान दिया । उनके योगदान को देखते हुए इनका कई लोगों का फोन भी आता है कि- हमें अपनी टीम में शामिल करें ।

Related Posts

Leave a Comment