संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर….सभी 30 बच्चों ने सर्वाधिक अंक प्राप्त कर इतिहास रचा,बोर्ड द्वारा इस बार प्रवीण सूची की घोषणा नहीं

by bharatheadline

जशपुर। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने आज 10वी की परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया जिसमें संकल्प शिक्षण संस्थान के कक्षा दसवीं के सभी 30 बच्चों ने बोर्ड द्वारा तय सर्वाधिक अंक प्राप्त किए हैं ।
इस वर्ष कक्षा दसवीं बोर्ड की लिखित परीक्षा नहीं होने के कारण बोर्ड द्वारा आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर बच्चों के परिणाम घोषित किए हैं। संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर से विगत 4 वर्षों में कक्षा दसवीं में तेरह विद्यार्थियों ने प्रावीण्य सूची में स्थान बनाया है और इस बार भी प्रावीण्य सूची के लिए बच्चों ने अच्छी तैयारी की थी परंतु लिखित परीक्षा नहीं हो सका और इस वजह से बोर्ड द्वारा प्रावीण्य सूची की घोषणा नहीं की गई । अतः इस बात को लेकर बच्चे और संकल्प के स्टाफ में थोड़ी निराशा हुई की पूर्व वर्षों की भांति इस बार संकल्प के विद्यार्थियों का नाम बोर्ड की प्रावीण्य सूची में शामिल नहीं हो पाया । परंतु इस बात का संतोष है कि संस्थान के सभी 30 विद्यार्थियों ने बोर्ड द्वारा तय सर्वाधिक अंक प्राप्त किए हैं।
कलेक्टर महादेव कावरे, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के एस मंडावी, जिला शिक्षा अधिकारी एन कुजूर, और प्राचार्य संकल्प शिक्षण संस्थान विनोद गुप्ता ने सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी हैं।
कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने संकल्प शिक्षण संस्थान के सभी बच्चों को शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि बच्चों की कड़ी मेहनत , लगन और शिक्षकों के लगातार मार्गदर्शन का सकारात्मक परिणाम है कि संस्थान के सभी बच्चों ने सर्वाधिक अंक प्राप्त किए हैं। संस्थान की प्रतिष्ठा के अनुरूप यदि लिखित परीक्षा ली गई होती तो इन्हीं में से कुछ बच्चे निश्चित रूप से मेरिट सूची में अपना स्थान बनाने में सफल हुए होते हैं। सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं। भविष्य में और बेहतर परिणाम आयेगा इसके लिये बेहतर जारी प्रयास रहेगा।
संकल्प शिक्षण संस्थान के प्राचार्य विनोद गुप्ता ने बताया संकल्प के शिक्षक और बच्चे मेरिट सूची घोषित नहीं किए जाने से आज थोड़े उदास जरूर है परंतु संस्थान के बच्चों के उत्कृष्ट प्रदर्शन के प्रति आशान्वित भी हैं । उन्होंने कहा है कि आने वाले वर्षों में सामान्य परिस्थितियों में बच्चे अपने पूर्व प्रदर्शन जारी रखेंगे । हमारे संस्थान के सभी शिक्षकों को भी बधाई जिन्होंने रात – दिन इनके भविष्य निर्माण के लिए एक किया है।आज इस अवसर में उन सबको हृदय से धन्यवाद देना चाहता हूँ जिन्होंने इस संस्था को लगातार मार्गदर्शन देकर सभी बच्चों शिक्षकों को उर्जा प्रदान की है। जशपुर के कलेक्टर महादेव कावरे जिन्होंने संकल्प शिक्षण संस्थान को सहयोग प्रदान करने की दिशा में कदम बढ़ाया है जिनका सतत मार्गदर्शन मिलता रहता है।
इस बार संकल्प से 10वी मे 30 बच्चे थे और सभी को 600 मे 582 अंक अर्थात 97 प्रतिशत अंक मिले मिले है। इस उपलब्धि पर यशस्वी जशपुर के सदस्य सँजीव शर्मा और अवनीश पांडे , सरीन राज , संजय दास ने खुशी जाहिर करते हुए सभी बच्चों को बधाई दी है। इस उपलब्धि पर संकल्प के सभी शिक्षकों अश्वनी सिंह, प्रभात मिश्रा, ज्योती श्रीवास्तव, दिलीप सिंह, गजेन्द्र साहू, ममता सिन्हा, राजेन्द्र प्रेमी, मनीषा भगत तथा अधीक्षक शांति कुजर ने सभी बच्चों को बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की शुभकामनाए दी है।

Related Posts

Leave a Comment