तंग आ गया हूं…यहां ईमानदार आदमी के लिए कोई न्‍याय नहीं…वीडियो रिकार्ड कर दे दी जान

by bharatheadline

तंग आ गया हूं…अपने देश की कानून-व्‍यवस्‍था और भष्‍टाचार से। यहां ईमानदार आदमी के लिए कहीं कोई न्‍याय नहीं है। मेरी मौत के जिम्‍मेदार चौकी प्रभारी, सिपाही, मेरे पड़ोसी और दो चाचा हैं। इन्‍होंने मेरे और मेरे परिवार के साथ बेईमानी की है। आज मैं मर रहा हूं तो इसके जिम्‍मेदार यही लोग हैं…।’ ये बातें वीडियो में रिकार्ड कर अयोध्‍या के एक युवक ने रेलवे ट्रैक पर जान दे दी।
अब पुलिस प्रकरण की छानबीन में जुटी है। आत्महत्या के ठीक पहले युवक द्वारा बनाए गए वीडियो के वायरल होने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। वीडियो में कानून व्यवस्था पर सवाल उठाया गया है। सत्यता की पड़ताल के लिए पुलिस अधीक्षक ग्रामीण पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। मामला नगर कोतवाली के बछड़ा सुलतानपुर मोहल्ले का है। स्थानीय निवासी एक युवक अमित मौर्या का शव गुरुवार की सुबह बेनीगंज रेलवे क्रॉसिंग के पास पटरी पर मिला था।
पुलिस ने आत्महत्या प्रकरण मांग कर छानबीन शुरू किया। लेकिन जैसे-जैसे छानबीन होती गई, परत दर परत खुलती चली गई। युवक ने अपनी मौत के पहले सोशल मीडिया पर अपने मरने की वजह को बयां किया है। उसने रेलवे की पटरियों के पास पहुंचकर अपना एक वीडियो बनाया। वीडियो में उसने कानून व्यवस्था सहित कई विषयों पर सवाल उठाए हैं। उसकी आत्‍महत्‍या के बाद इस वीडियो की वजह से पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर सवाल उठ रहे हैं।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि जांच में एक भूमि विवाद की वजह सामने आई है। उक्त प्रकरण सिटी मजिस्ट्रेट न्यायालय में लंबित है। बकौल पांडेय पूरे प्रकरण की जांच एसपी ग्रामीण शैलेंद्र कुमार सिंह को सौंपी गई है। उन्होंने बताया कि रिपोर्ट मिलने के बाद आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। फिलहाल एक युवक के आत्महत्या का प्रकरण राजनीतिक गलियारों में भी चर्चा का विषय बना हुआ है। ऐसे में कई सवाल खड़े हो गए हैं।

Related Posts

Leave a Comment