सारंगढ़ में आपदा को अवसर बनाने का दौर जारी

by bharatheadline

सारंगढ़ । सारंगढ़ नगर में आपदा को अवसर बनाने का क्रम निरंतर जारी है एक ओर जहां लोग खासकर रोज कमाने वाला गरीब लाकडाऊन की मार झेल रहा तो वहीं दूसरी ओर इन गरीब परिवारों को शासन द्वारा दी जाने वाली राशन समाग्री के लिए भी जद्दोजहद करना पड़ रहा है ।
अब एक बार फिर सारंगढ़ में राशन वितरण को लेकर मामला सामने आया है जिसमें छत्तीसगढ़ शासन द्वारा दिए जा रहे चावल व बोनस को लेकर सारंगढ़ नगर के शालू महिला समिति के द्वारा बोनस चावल को नहीं देने की शिकायत कुछ हितग्राहियों के द्वारा की गई है जिसमें विडम्बना ही है कि शिकायतकर्ता ओ के द्वारा जिनके पास शिकायत दर्ज कराई गई वो ही मामले को लेकर दुकान संचालक व शिकायतकर्ता को आपस में ही सुलह करने की बात कही गई ।
इस संबंध में प्राप्त जानकारी अनुसार सारंगढ़ नगर में पूर्व में राशन वितरण हेतु महज तीन दुकानों को ही अधिकृत किया गया था जिसमें अब क ई वार्डो में नयी दुकानों का संचालन किया जा रहा है जिसमें अभी दो माह के चावल के साथ पांच किलो बोनस चावल का भी वितरण करना है लेकिन सारंगढ़ कि उक्त समूह के द्वारा बोनस चावल को नहीं देने का आरोप लगाते हुए अफसाना बानो ने स्थानीय खाद्य विभाग के अधिकारी के समक्ष लिखित आवेदन दे समुचित कार्यवाही करने निवेदन किया गया लेकिन सारंगढ़ में पदस्थ अधिकारी के द्वारा शिकायतकर्ता व राशन दुकान संचालक को आपस में ही समझौता कर लेने कहा गया उल्लेखनीय है कि इस लाकडाऊन में जहां गरीब परिवारों के लिए शासन द्वारा दी जा रही चावल ही कुछ सहारा बनी हुई है इसमें भी आपदा में अवसर तलाश रहे सारंगढ़ में पदस्थ इन जैसे अधिकारी पर क्या होगी कार्यवाही।
खाद्य अधिकारी पटेल नी नहीं उठाया फोन ।इस मामले को लेकर जब सारंगढ़ में पदस्थ खाद्य अधिकारी पटेल के द्वारा फोन ही रिसीव नहीं किया गया।
आपके द्वारा मिली है जानकारी होगी कार्यवाही ।इस ओर सारंगढ़ के तेजतर्रार एस डी एम नंदकुमार चौबे ने कहा कि मामले की जानकारी आप मिडिया वालो से मिली है जो भी दोषी होंगे उनके ऊपर निश्चित तौर पर होगी कार्यवाही।
नंदकुमार चौबे एस डी एम सारंगढ़

Related Posts

Leave a Comment