कोरोना को लेकर गलत पोस्ट डालना आपको पड़ेगा महंगा, सोशल मीडिया पर प्रशासन की नजर, होगी कड़ी कार्रवाई

by bharatheadline

अगर सोशल मीडिया पर आप सक्रिय हैं तो कोरोना को लेकर पोस्ट डालने में संयम बरतें। भ्रामक पोस्ट अपलोड करनेवालों पर प्रशासन की नजर पैनी है। अगर ऐसा किया तो कड़ी कार्रवाई संभव है। उच्च पदस्थ प्रशासनिक सूत्रों से ऐसे संकेत मिले हैं। बताया जाता है कि बीते कुछ दिनों में ऐसी पोस्ट सोशल मीडिया पर चिन्हित की गई है, जिससे कोरोना के खिलाफ काम करने वाले कोरोना वॉरियर्स के मनोबल पर प्रतिकूल असर पड़ा है।
ऐसा करने वाले या तो किसी के बहकावे में आकर गलत काम को अंजाम दे रहे हैं या जानबूझकर ऐसा कर रहे हैं। इसके अलावा कोरोना संक्रमण व उससे होने वाली मौत का गलत पोस्ट अपलोड कर लोगों के मन में भय का माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है। प्रशासन ने ऐसे लोगों पर नकेल कसने का खाका तैयार कर रहा है। हालांकि अफसरों ने इस बारे में कुछ भी बताने से परहेज बरता। माना जा रहा है कि भ्रामक पोस्ट से अफवाह फैलाने वाले लोग कोरोना के खिलाफ जारी जंग में सबसे बड़ी बाधा हैं।
सूत्रों ने बताया कि शीर्ष स्तर पर अफसर जिले की हर गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं। जिले के हर प्रखंडों में स्वास्थ्य गतिविधियों की लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। होम आइसोलेशन से लेकर डेडिकेटेड वार्ड में इलाजरत कोरोना मरीजों को बेहतर सुविधा मुहैया कराने को लेकर कोशिश की जा रही है। पंचायत स्तर से लेकर गांव के स्कूलों तक मेडिकल टीम पंहुची है और जांच तथा टीकाकरण किया जा रहा है।
जब माहौल ठीक होने लगा तो कुछ लोग भ्रामक पोस्ट डालकर माहौल को गलत दिशा में मोड़ने व आमजन को भरमाने में लगे हैं। ऐसे लोगों को चिन्हित किया जा रहा है, जिनके खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करने की तैयारी है।

Related Posts

Leave a Comment