कांग्रेस नेता ने निगम क्षेत्र में किये गए कार्यो में लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, आयुक्त का ज्ञापन सौंपकर निर्माण कार्यो की जांच की मांग की

by bharatheadline

रायगढ़. रायगढ़ नगर निगम में निर्माण कार्यो को लेकर भ्रष्टाचार के आरोप शुरू से लगे रहे थे लेकिन अचानक कांग्रेस के युवा नेता ने आयुक्त को ज्ञापन सौंपते हुए वर्ष 2004 में हुए निर्माण कार्यो का मुद्दा उठाते हुए भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है और इस पूरे मामले में 2004 से लेकर अब तक हुए विकास कार्यो में भी कमीशन खोरी तथा घटिया निर्माण की जांच की मांग करते हुए मामले को गर्मा दिया है। यहां यह बताना लाजमी होगा कि 2004 में भाजपा के महापौर महेन्द्र चौहथा पद पर थे और उस समय टायलेट घोटाला भी सुर्खियों में था। दो दिन पहले ही कलेक्टर ने टायलेट घोटाला का जिन्न बाहर निकाला है और अब कांग्रेस नेता की मांग भाजपा को कटघरे में खड़ा करने की तैयारी है। यहां यह भी बताना लाजमी होगा कि कुछ दिन पहले कांग्रेस नेता व निगम के सभापति जयंत ठेठवार ने भी नगर निगम में सड़कों के निर्माण कार्यो में कमीशनखोरी व घटिया निर्माण का आरोप लगाया था।
कांग्रेस नेता व पूर्व युवा कांग्रेस सचिव रितेश अग्रवाल ने आयुक्त के नाम एक ज्ञापन सौंपा है जिसमें उन्होंने नगर निगम द्वारा वर्ष 2004 में जितनी भी निविदाओं को निकाला गया सभी निविदाओं की जांच होनी चाहिए। कार्य की गुणवत्ता का परीक्षण और मूल्यांकन होना चाहिए। 2004 से लगातार रायगढ़ में बनी सभी सड़कों की जांच होनी चाहिए, संबंधित ठेकेदार जिन्होंने खराब सड़क निर्माण कार्य कराया उनके खिलाफ जांच करते हुए कार्रवाई की जानी चाहिए। ताकि आम जनता को भी पता चले कि इसमें किस प्रकार की गडबडिया हुई थी। पत्र के अनुसार नगर निगम क्षेत्र में एक ही सड़क को कई बार बनाया गया, ऐसे कई मामले में जिनमें बड़े तौर पर गड़बड़ी की गई थी और इसमें निगम के कई पदाधिकारी व अधिकारी कमीशन लेकर मामले को दबाते आ रहे हैं। दोषी पाए जाने पर संबंधित ठेकेदार व कर्मचारी पर कार्रवाई होनी चाहिए। भाजपा शासन कार्यकाल में हुए शौचालय निर्माण की भी फाईल खोलकर जांच की जाए चूंकि इसमें भी करोड़ो रूपए की गड़बड़ी हुई है। रितेश अग्रवाल ने रायगढ़ शहर के चौक-चौराहों में लगाए गए सीसीटीवी कैमरों पर भी सवाल उठाए हैं उनके अनुसार कैमरे लगाने पर नाम पर भी निगम का खजाना खाली कर दिया गया।
ज्ञापन सौंपने वालों में पूर्व युवा कांग्रेस के सचिव रितेश अग्रवाल, सुभांक बनिक, हरीश मिश्रा सहित अन्य युवा उपस्थित थे।

Related Posts

Leave a Comment