लॉकडाउन में तनाव को रखना है दूर तो जरूर करें ये काम

by bharatheadline

म्यूजिक- तनाव को दूर करने के लिए आप म्यूजिक की मदद लें। आप अपनी पसंद के अनुसार गानों का चुनाव करें और इनको सुनने में अपने दिल और दिमाग को व्यस्त करें और गाने को एंजॉय करें। इससे आपको राहत महसूस होगी।
-कैंडल्स- रंगीन खूबसूरत कैंडल्स को जलते देखने से बेहद आराम महसूस होगा। आप चाहें तो खुशबूदार कैंडल्स को अपने रूम में सजावट कर जला सकते हैं। कैंडल्स के साथ ही आप अपनी पसंद का रूम स्प्रे भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आप काफी रिलेक्स फील करेंगे।

-बॉडी मसाज- लॉकडाउन के चलते आप बॉडी मसाज के लिए बाहर तो नहीं जा सकते, लेकिन घर में ही किसी की मदद से आप अपनी पसंद के ऑयल से बॉडी मसाज करवाएं। इससे शरीर की थकान भी दूर हो जाएगी और आपको नींद भी अच्छी आएगी।

-खुशबू- तनाव को दूर करने के लिए आप खुशबू का सहारा ले सकते हैं। इसके लिए अपनी पसंद का अरोमा ऑयल डिफ्यूजर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही नहाने से पहले बाथ टब या फिर बाल्टी में पानी भरकर इसमें अपनी पसंद के खुशबूदार फूलों की पंखुड़ियां डाल लें। इस पानी से नहाने के बाद आपको बहुत सुकून महसूस होगा।

-ड्रेसअप- अच्छा फील करने के लिए अच्छा ड्रेसअप जरूरी है। लॉकडाउन में घर पर रहने का ये मतलब नहीं कि आप लुक्स पर ध्यान ना दें। आप घर में ही कंफरटेबल कपड़े पहन कर तैयार होकर रहेंगे, तो इससे आपको पॉजिटिव महसूस होगा।

-हर्बल ऑयल- सिर की मालिश भी तनाव को दूर करने में काफी मदद करती है। इसके लिए आप किसी हर्बल ऑयल से रोजाना अपने सिर की मालिश करें। इससे तनाव तो दूर होगा ही साथ ही नींद भी अच्छी आएगी।

-वॉक- लॉकडाउन में आप बाहर नहीं जा सकते, लेकिन आप अपनी छत या फिर आपनी बालकॉनी में 10 मिनट की वॉक कर सकते हैं। इसे आप या तो सुबह या फिर शाम को फ्रेश हवा में करें। ऐसा करने पर आप तुरंत तरोताजा महसूस करेंगे।

Related Posts

Leave a Comment