लॉकडाउन में मजदूरों की समस्या से रूबरू हो रहे इंटक अध्यक्ष शाहनवाज, कहा- संक्रमण से बचने वैक्सीन अवश्य लगवाएं

by bharatheadline

रायगढ. जिले के मजदूर नेता शाहनवाज खान के द्वारा लगातार 10 दिनांे से लॉकडाउन में मजदूरों के पास पहुंचकर उनसे रूबरू होकर उनकी समस्या का समाधान कर रहे हैं। साथ ही बढ़ते संक्रमण से बचाव हेतु उनको वैक्सीन लगाने की अपील कर रहे हैं।
कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर काबू पाने 14 अपै्रल से जिले में लॉकडाउन लगाने का आदेश जारी हुआ जो बढ़ते-बढ़ते अब 05 जून तक पहुंच चुका है। लॉकडाउन में सबसे ज्यादा समस्या रोजी-मजदूरी कर अपने व अपने परिवार का भरण पोषण करने वाले मजदूरों को सबसे अधिक होता है। क्योंकि लॉकडाउन में उनका काम पूरी तरह से बंद हो जाता है, दूसरे प्रांत समेत प्लांटो के आसपास के स्थानीय श्रमिक भी स्थानीय प्लांटों में कार्यरत ठेका मजदूरों को भी इस समस्या से जूझना पड़ता है। कोई भी व्यक्ति मजदूरों की टोह लेना मुनासिब नही समझते, परंतु कोरोनाकाल के पहले चरण व दूसरे चरण में जिले के एकमात्र मजदूर नेता शाहनवाज खान अपने साथियों के साथ लगातार 10 दिनों से जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में संचालित प्लांटो में कार्यरत मजदूरों के पास अपने साथियों जिनमें सुखबिर सिंह, अनित पटेल, अजीम सैफी पहुंचकर उनसे रूबरू होकर लॉकडाउन में उनको होने वाली परेशानियों का समाधान कर रहे हैं।
छ.ग. सरकार की मुहिम का लाभ उठाएं श्रमिक
साथ ही साथ सभी को कोरोना के बढते संक्रमण से बचाव हेतु वैक्सीन लगाने की बात कह रहे है। प्लांटों में कार्यरत सभी मजदूरों से मास्क लगाने की अपील करने के साथ-साथ इस बात की भी पूरी जानकारी ले रहे हैं कि राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही वैक्सीन की मुहिम का सभी श्रमिक भाईयों लाभ मिल पा रहा है या नही। शाहनवाज ने बताया कि कई लोगों को वैक्सीन को लेकर कई भ्रांतियां है जिसे व और उनकी टीम लोगों के बीच में जाकर दूर रही है। जिन उद्योगों में वैक्सीन कम लोगों को लगे हैं ऐसे सभी उद्योग प्रबंधन से बात करके इसका निवारण कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कहीं जरूरत पड़ती है तो जिला प्रशासन से भी इस बारे में चर्चा कर प्रशासन के साथ मिलकर छत्तीसगढ़ सरकार के इस मुहिम का लाभ सभी श्रमिकों को दिलाएंगे।
अन्य सभी समस्याओं का जाएजा ले रहे शाहनवाज
मजदूरों को लॉकडाउन के दौरान सही रूप से पौष्टिक भोजन, पूर्ण वेतन, टीएडीए, कोविड की जांच सही ढंग से हो रही है या नही इसकी भी जानकारी श्रमिकों से अपील की है कि किसी भी प्रकार की समस्या होनें पर तत्काल इंटक द्वारा जारी किये गए हेल्प लाईन नंबर पर कॉल करके अपनी समस्या बताएं। इंटक पूरी कोशिश करेगी कि उनके सभी समस्याओं का निवारण हो सके।

Related Posts

Leave a Comment