भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने की हार्दिक पांड्या की तारीफ

by bharatheadline

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है। पहले टीम इंडिया ने वनडे सीरीज खेला और उसके बाद टी20 सीरीज और अब 17 दिसंबर से दोनों टीमों के बीच बाॅर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज खेला जाएगा। वनडे सीरीज 1-2 से हारने के बाद भारतीय टीम ने टी20 इंटरनैशनल सीरीज में जबर्दस्त वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया। इन दोनों सीरीज में हार्दिक पांड्या ने एक बल्लेबाज के रुप में सभी को प्रभावित किया। जिसके बाद से ही पांड्या की तारीफ कई पूर्व क्रिकेटरों ने भी की। भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने पांड्या की तारीफ करते हुए उन्हें एक बेहतरीन फीनीशर बताया।
हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा,’रोहित और बुमराह की गैरमौजूदगी में टी20 सीरीज जीतना बड़ी उपलब्धि है। सबसे शानदार बात यह है कि सभी खिलाड़ियों ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी समझा। हार्दिक एक शानदार हीटर हैं। और दूसरे मैच में उन्होंने अपने खेल में इसको दिखाया।
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में हार्दिक पांड्या ने भारत की तरफ से सबसे अधिक 210 रन बनाए थे। तीन पारियों में उनका औसत 105 का रहा। जबकि टी20 इंटरनैशनल सीरीज की तीन पारियों में 39 की औसत से 78 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 156 का रहा। ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए हार्दिक के सलेक्शन को लेकर भी कई बाते कही जा रही थी। चोट के कारण हार्दिक गेंदबाजी नहीं कर पा रहे है। इसलिए बतौर बल्लेबाज उनको ऑस्ट्रेलिया भेजने को लेकर चयनकर्ता भी काफी संशय में थे।


बुमराह और शमी को क्यूं दिया गया रेस्ट
भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने बुमराह और शमी को आराम दिए जाने पर भी बोलते हुए कहा, ‘आईपीएल में बुमराह ने सबसे अधिक 64 ओवर की गेंदबाजी की थी। वहीं शमी ने 56 ओवर गेंदबाजी किया था।’

Related Posts

Leave a Comment