धीरे-धीरे सामान्य हो रही है हवाई यात्रा की स्थिति, रायपुर से बढ़ रही है फ्लाइट्स की संख्या

by bharatheadline

रायपुर। भले ही इस साल कोरोना के चलते पिछले साल की तुलना में हवाई यात्रियों की संख्या में गिरावट आई है, लेकिन अब धीरे-धीरे स्थितियां सामान्य हो रही है। 30 नवंबर से छह दिसंबर तक के हफ्ते में यानि सात दिनों में स्वामी विवेकानंद विमानतल में कुल 36 हजार 191 यात्रियों का आना-जाना हुआ है। इसके साथ ही 152 उड़ानों की आवाजाही रही। हालांकि, साल 2019 की अपेक्षा साल 2020 में जून से नवंबर तक हवाई यात्रियों की संख्या में 60 फीसद की गिरावट आई है।


एक दिन में 5862 यात्रियों की आवाजाही
स्वामी विवेकानंद विमानतल में अब हवाई यात्रियों के आवाजाही में बढ़ोतरी हो रही है। छह दिसंबर को सर्वाधिक 24 उड़ानों की आवाजाही रही और 5,862 यात्रियों का आना जाना हुआ। इस प्रकार इन दिनों फ्लाइटों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है। यात्रियों की संख्या में पांच फीसद का इजाफा हुआ है। यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी के साथ ही फ्लाइटों की संख्या भी बढ़ाई जा रही है।


दिल्ली के लिए ही छह फ्लाइट्स
इन दिनों रायपुर से दिल्ली के लिए ही छह फ्लाइटें चल रही हैं। इसकी वजह से किसी भी फ्लाइट में मारामारी की स्थिति नहीं है। विमानन कंपनियों द्वारा भी हवाई शुल्क में बढ़ोतरी नहीं की गई है। इन छह फ्लाइटों में चार फ्लाइट इंडिगो एयरलाइंस, एक फ्लाइट एयर इंडिया और एक फ्लाइट विस्तारा एयरलाइंस की है। इसके साथ ही मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद, अहमदाबाद, लखनऊ, चंडीगढ़, इंदौर के लिए भी फ्लाइट चल रही है। ट्रैवल्स संचालकों ने जयपुर और पुणे के लिए हवाई सेवा शुरू कराने की मांग भी की है।

Related Posts

Leave a Comment