नट गिरोह का सक्रिय सदस्य गिरफ्तार, थाना धरमजयगढ़, तमनार, घरघोड़ा में दर्ज वारदातों में था शामिल, एसपी द्वारा गठित स्पेशल टीम के हाथ आया घरघोड़ा उठाईगिरी का आरोपी

by bharatheadline

रायगढ़। पुलिस अधीक्षक रायगढ़ संतोष कुमार सिंह द्वारा जिले में लूट, चोरी, उठाईगिरी जैसे अपराधों पर अंकुश लगाने व इन मामलों में फरार आरोपियों की पतासाजी के लिए साइबर सेल एवं विभिन्न थानों से चुनिंदा प्रधान आरक्षक/आरक्षकों की संयुक्त रूप से विशेष टीम का गठन किया गया है । इस टीम को पूरे जिले में लूट, डकैती, चोरी के मामलों में वांछित आरोपियों की पतासाजी/गिरफ्तार का टास्क दिया गया है। पूरी टीम की मॉनिटरिंग स्वयं एसपी रायगढ़ द्वारा की जा रही है । गत दिनों चक्रधरनगर क्षेत्र में ज्वेलरी शॉप के बाहर हुई उठाईगिरी के बाद पुलिस अधीक्षक द्वारा एडिशनल एसपी व सीएसपी रायगढ़ को टीम का नेतृत्व करने एवं सभी एसडीओपी, थाना प्रभारियों से तालमेल कर किसी भी घटना का सुराग मिलने पर त्वरित कार्यवाही की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
इसी क्रम में स्पेशल टीम द्वारा कल घरघोड़ा उठाईगिरी के आरोपी की पहचान की गई। सीएसपी रायगढ़ अविनाश सिंह द्वारा आरोपी की पतासाजी/गिरफ्तारी के लिये टीम के स्टाफ को घरघोड़ा थाना क्षेत्र रवाना किया गया जिनके द्वारा आज घरघोड़ा थानाक्षेत्र के कुडमकेला के पास से आरोपी *सोनू नट निवासी झक्कड़पुर पत्थलगांव को हिरासत में लेकर थाना घरघोड़ा लाया गया । आरोपी सोनू नट, नट गिरोह का सक्रिय सदस्य है। आरोपी सितम्बर 2019 में तमनार क्षेत्र में बैंक के बाहर अपने तीन अन्य साथियों के साथ रूपये लेकर बाहर जाने वालों पर निगाह रखकर एक उठाईगिरी की घटना को अंजाम दिये थे, सभी चारों आरोपियों को तमनार पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर चालान किया गया था जो जमानत पर रिहा हुये हैं । आरोपी सोनू नट फिर से सक्रिय हो गया था। 13 जुलाई को धरमजयगढ़ थानाक्षेत्र में बैंक के बाहर अपने 03 अन्य साथियों के साथ एक किसान को रूपये निकालकर जाता देख उसके खड़ी मोटर सायकल के डिक्की में रखे 39,000 रूपये को लेकर फरार हो गये थे जिसमें एक आरोपी को गिरफ्तार कर घटना में शामिल तीन आरोपियों को फरारी में चालान किया गया है। आरोपी सोनू नट सहित अन्य दो आरोपियों का छ्वरूस्नष्ट न्यायालय द्वारा स्थायी वारंट जारी किया गया है । गिरफ्तार आरोपी सोनू नट द्वारा कल अकेले थाना घरघोड़ा क्षेत्र में एक उठाईगिरी को अंजाम दिया जाना कबूल किया है।
जानकारी के अनुसार ग्राम नवागढ घरघोडा निवासी धनीराम रात्रे के सुबह करीब 11/40 बजे बैक घरघोडा से 49,000 रूपये निकालकर अपने हेड बैग में डाला और बैग को डिक्की में रखा । उसके बाद घरघोडा सब्जी मार्केट में आलू खरीदने गये और वापस आये तो देखे मोटर सायकल में रखा हेड बैग नही था जिसमें नगद 49,000 रू., चेक बुक, पासबुक, एटीएम कार्ड, आधार कार्ड रखे हुये थे। घटना के संबंध में घरघोड़ा अज्ञात आरोपी के विरूद्ध धारा 379पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था , जिसे आज स्पेशल टीम द्वारा कुडूमकेला से गिरफ्तार कर घरघोड़ा पुलिस के हवाले किया गया। आरोपी सोनू नट पिता शिवप्रसाद नट उम्र 29 साल निवासी झक्कड़पुर थाना पत्थलगांव से पूछताछ में उक्त उठाईगिरी को अकेले अंजाम देना स्वीकार कर चोरी की रकम 49,000 रूपये में से 41,000 रूपये को खर्च करना बताया है, जिससे शेष रकम 8,000 रूपये की जप्ती की गई है । आरोपी को आज गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है ।

Related Posts

Leave a Comment