युवक को सूंड से उठा ले गया हाथी, पैर से कुचलकर मार डाला

by bharatheadline

रायपुर। बालोद जिले के डौंडी ब्लाक में बुधवार की रात नौ बजे के करीब आग जलाकर हाथियों को भगाने में जुटे ग्रामीणों पर हाथियों के दल ने हमला कर दिया। अचानक आए हाथियों को देखकर सभी ग्रामीण इधर-उधर दुबक गए, वही एक युवक हाथियों के चंगुल में फंस गया, जिसे एक हाथी ने सूंड में उठाकर आगे चला गया और उसे कुछ दूर ले जाकर पैर से कुचल कर मार डाला। युवक को ले जाने के बाद ग्रामीणों में दहशत फैल गई।
कुछ देर बाद युवक को खोजते हुए ग्रामीण उस दिशा में गए, जहां हाथियों का दल गया था। वहां पहुंचने पर उन्हें भयावह नजारा देखने को मिला। हाथी जिस युवक को उठा ले गया था, वह मृत अवस्था में पड़ा मिला। डौंडी ब्लाक के ग्राम पंचायत लिमऊडीह के आश्रित ग्राम खल्लारी पारा में करीब 10 हाथियों का दल अचानक आ धमका है। हाथियों से गांव को बचाने में आग जलाकर रतजगा कर रहे सभी ग्रामीण हाथियों के दल को देखकर अपने घरों की ओर भाग गए।
वहीं, युवक की मौत के बाद ग्रामीणों में वन विभाग के प्रति आक्रोश है। ग्रामीणों ने कहा जानकारी होने के बाद भी वन विभाग लोगों की जान माल की रक्षा के लिए केवल ढिंढोरा पीट रहा है। गौरतलब है कि पखवाड़े भर पहले हाथियों का दल डौंडी क्षेत्र में छह से सात दिन तक विचरण करता रहा, उस दौरान हाथियों के दल ने खेत में तैयार धान की फसल को रौंदकर काफी नुकसान पहुंचाया था।
इन हाथियों का दल डौंडी ब्लाक से सटे पड़ोसी जिले कांकेर के भानूप्रतापपुर ब्लाक के साल्हे गांव में मंगलवार की रात कई घरों को नुकसान पहुंचाया। वहीं, खलिहान में रखे धान को चट कर गए। इसके अलावा खेतों में लगी अरहर की फसल को भी काफी नुकसान पहुंचाया है।

Related Posts

Leave a Comment