एक ही स्थान पर मिल रही शासन की सभी योजनाओं की जानकारी

by bharatheadline

रायपुर। जनसंपर्क विभाग द्वारा आयोजित जिला स्तरीय फोटो प्रदर्शनी में किसान, नागरिकगण, युवा, महिलाएं, बुजुर्ग एवं विभिन्न वर्गों के लोग यहां पहुंचकर शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर रहे हैं। प्रदर्शनी में शासन के दो वर्ष में किए गए विकास कार्यों की उपलब्धि और योजनाओं के बारे में ब्रोसर, पांपलेट, पुस्तकें और अन्य प्रचार-प्रसार की सामग्री वितरित की जा रही है। लोगों को एक ही स्थान पर शासन की सभी योजनाओं की जानकारी मिल रही है।
ग्राम मोखला निवासी सोमन साहू ने बताया कि वे किसान हैं और कलेक्टोरेट में काम से आए थे। घर जाते समय प्रदर्शनी को देखा और अवलोकन किया। उन्होंने बताया कि प्रदर्शनी के माध्यम से शासन की विभिन्न योजनाओं की जानकारी मिली है। वे स्वयं शासन के योजना का लाभ ले रहे हैं। शासन द्वारा 2500 रुपये में धान खरीदी से उन्हें राशि मिली है। जिनका उपयोग नलकूप लगवाने में किया है। उन्होंने शासन की गोधन न्याय योजना की सराहना की। प्रदर्शनी का अवलोकन करने के बाद राजनांदगांव निवासी श्री राकेश साहू ने बताया कि इसके माध्यम से शासन की योजनाओं की विस्तृत जानकारी मिली है और उन्हें बहुत अच्छा लगा।
जानकारी लोगों को आसानी से मिल रही
प्रदर्शनी में शासन की योजनाओं के बारे में प्रकाशित पुस्तकें, ब्रोसर, पांपलेट से योजनाओं से मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी लोगों को आसानी से मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि शासन की गोधन न्याय योजना से महिलाओं को आर्थिक गतिविधियों से गया जोड़ा है, जिससे उन्हें रोजगार भी मिल रहा है।

Related Posts

Leave a Comment