अब बगैर Login करें बिल पेमेंट, एसबीआई ने शुरु किया ये नया फीचर

by bharatheadline

भारतीय स्टेट बैंक समय-समय पर अपने उपभोक्ताओं के लिए नई नई सुविधाएं व फीचर्स ऑनलाइन बैंकिंग सेवा के लिए लेकर आते रहता है। इन फीचर्स से बैंक ग्राहकों की ऑनलाइन बैंकिंग सुविधा पहले की तुलना में कहीं अधिक सहज व सुरक्षित हो जाता है। भारतीय स्टेट बैंक की ऑनलाइन बैंकिंग ऐप सर्विस योना (YONO) में एक बार फिर कुछ नए फीचर्स जोड़े गए हैं, जो उपभोक्ताओं के लिए फायदेमंद हो सकते हैं। अब हाल में YONO app पर बैंक ने एक नई सुविधा को शुरु किया हैं, जिससे उपभोक्ता मोबाइल ऐप में बगैर लॉग-इन किए बिलों का भुगतान कर सकेंगे। साथ ही इस फीचर की मदद से YONO app पर ग्राहक बगैर लॉन-इन व पासवर्ड डाले ही अपने बैंक खाते का बैलेंस भी चेक कर सकेंगे।
ऐसे काम करेगा YONO app का नया फीचर
पहले बैंक ऐप में लॉगइन आईडी व पासवर्ड डालना जरूरी होता था, लेकिन नए फीचर के लांच होने के बाद अब केवल 6 अंकों को एक मोबाइल पिन डालना होगा। मोबाइल पिन भी ऐप में दिए गए निर्देशों के बाद आसानी से जनरेट किया जा सकता है। एसबीआई ग्राहक ऑनलाइन बैंकिंग सेवा के उपयोग के लिए सिर्फ एम-पिन को याद रखकर अपनी सभी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। साथ ही इस सेवा का उपयोग बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन, फेस आईडेंटिफिकेशन या फिर यूजर आईडी और पासवर्ड के जरिए भी किया जा सकता है।
इन सर्विस का भी उठा सकते हैं फायदा
Yono App की मदद से एसबीआई कस्टमर बैंकिंग लेन देन के अलावा अन्य सेवा का भी फायदा उठा सकते हैं जैसे फिल्म देखना, शॉपिंग करना या यूपीआई पेमेंट करना। सिर्फ एक एम-पिन डालकर ग्राहक बैंक लेन कर सकता है। हालांकि बैंक पेमेंट के लिए यूपीआई सर्विस को उपयोग बेहत आसान और सुरक्षित होता है और इसका इस्मेमाल भी बैंक ऐप के जरिए किया जा सकता है।

Related Posts

Leave a Comment