बिलासपुर में अवैध प्लाटिंग के खिलाफ चरणबद्ध तरीके से होगी कार्यवाही

by bharatheadline

बिलासपुर। नगर निगम ने अवैध प्लाटिंग के खिलाफ चरणबद्ध तरीके से कार्यवाही करने का निर्णय ले लिया है। निगम आयुक्त प्रभाकर पांडेय ने अतिक्रमण दस्ते को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि अवैध प्लाटिंग की जितनी भी शिकायतें मिली हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए। मालूम हो कि नगर निगम प्रबंधन भी अवैध प्लाटिंग के मामलों से तंग हो चुका है, रोजाना इस तरह की कुछ न कुछ शिकायत मिल रही है।
शिकायत के आधार पर कुछ की जांच भी की गई है, ज्यादातर मामलों में खामियां भी पाई गई है, जिन्हें नोटिस भी दिया जा चुका है। मगर, अधिकतर मामलों में कोई जवाब नहीं मिला है। वहीं इधर अवैध प्लाटिंग की दर्जनों शिकायतें लंबित हैं, जिनकी जांच भी नहीं हो सकी हैं। ऐसे में नगर निगम अवैध प्लाटिंग के मामलों को गंभीरता से ले रहा है।
निगम आयुक्त प्रभाकर पांडेय ने इसे लेकर पिछले दिनों अतिक्रमण दस्ता की आपात बैठक लेकर उन्हें अवैध प्लाटिंग की जांच करने और गलत पाने पर कड़ी से कड़ी करवाही के निर्देश दिए थे। वहीं अब शिकायत के आधार पर अवैध प्लाटिंग वालों की सूची तैयार हो चुकी है। आने वाले दिनों में सिलसिलेवार इनके खिलाफ करवाही और सील करने की काम किया जायगा।
यह है शिकायत
नगर-निगम को मिले शिकायत के मुताबिक बड़े होटल, बड़े निजी कंपनियों के आफिस, विवाह स्थल, घर आदि में अवैध प्लाटिंग की गई है। नक्शा कुछ है और जगह पर कुछ और ही निर्माण किया गया है। इसके अलावा मापदंड के अनुरूप निर्माण नहीं किया गया है। ऐसी अवैध प्लाटिंग की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इस मामले में बिलासपुर नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पांडेय ने बताया कि लगातार अवैध प्लाटिंग की शिकायतें मिल रही हैं, जिसे अब गंभीरता से लिया जा रहा है, अवैध प्लाटिंग करने वालो को बक्शा नहीं जाएगा।

Related Posts

Leave a Comment