विद्या बालन बनेंगी तीजन बाई, बच्चन निभाएंगे उनके नाना का किरदार

by bharatheadline

रायपुर। छत्तीसगढ़ की पहली महिला पद्मश्री और पद्म विभूषण पंडवानी गायिका तीजन बाई की जीवन पर जल्द फिल्म बनने वाली है। बताया जा रहा है कि तीजन बाई का किरदार बालीवुड अभिनेत्री विद्या बालन निभाएंगी और उनके नाना का किरदार महानायक अमिताभ बच्चन निभाने वाले हैं। जानकारी के अनुसार, इस सिलसिले में तीजन बाई से मुलाकात करने और उनकी जीवनी और छत्तीसगढ़ी बोली सीखने बालीवुड अभिनेत्री विद्या बालन जल्द ही राजधानी आने वाली हैं।
पद्यमश्री तीजन बाई पंडवानी गायन के क्षेत्र में देश ही नहीं पूरे विश्व में प्रसिद्ध हैं। साथ ही यह फिल्म बनने के बाद वह छत्तीसगढ़ की पहली ख्यात किरदार होंगी, जिन पर बालीवुड में हिंदी फिल्म बनने वाली है। बताया जा रहा है कि इस संबंध में फिल्म के प्रोड्यूसरों ने पद्यमश्री तीजन बाई के साथ ही लिखा-पढ़ी से संबंधित सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं और उनकी सहमति भी ले ली है। अब सिर्फ इंतजार है कि उनकी फिल्म शुरू होने का। संभावना जताई जा रही है अगले साल फरवरी-मार्च से यह फिल्म शुरू भी हो सकती है।

नाना से सुनती थी महाभारत की कहानियां
पद्यमश्री तीजन बाई गनियारी (भिलाई) की हैं और उनके पिता का नाम हुनुकलाल परधा और नाना का नाम ब्रजलाल था। बचपन में वे अपने नाना से महाभारत की कहानियां सुनती थी और उसके बाद ही उन्हें यह याद होता गया।

हो गिस लिखा पढ़ी…मोर घर आए ले करे हौ मना
इस संबंध में पद्यमश्री तीजन बाई ने बताया कि फिल्म बनाने के संबंध में फिल्म कंपनी से पूरी बातचीत हो गई है और सारी लिखा पढ़ी कर ली गई है। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों उन्हें बताया गया कि उनकी जीवनी के बारे में जानकारी लेने और छत्तीसगढ़ी सीखने उनके पास अभिनेत्री विद्या बालन आने वाली हैं। इस पर उन्होंने कहा कि नहीं मेरे घर बिल्कुल भी न आएं। मैं बाहर ही किसी क्षेत्र में अभिनेत्री से मिल लूंगी। पद्यमश्री तीजन बाई को साल 2003 में पद्मभूषण और साल 2019 में पद्यम विभूषण से भी सम्मानित किया जा चुका है।

छत्तीसगढ़ की नक्सल समस्या पर बनी थी चक्रव्यूह
इससे पहले साल 2012 में छत्तीसगढ़ की नक्सल सम्साय पर भी फिल्म चक्रव्यूह का निर्माण हुआ था, लेकिन यह फिल्म पूरी तरह से नकस्ल समस्या को लेकर बनी थी और इसमें मुख्य किरदार अभय देओल, मनोज बाजपेयी व अर्जुन रामपाल ने निभाया था।

Related Posts

Leave a Comment