ढाई लाख जेवर के साथ पकड़े गए चार आरोपी, सरिया पुलिस की कार्रवाई , घर के जेवर देखकर पोताई करने आये युवकों की नियत हुई थी खराब

by bharatheadline

रायगढ़। सरिया पुलिस द्वारा ग्राम कर्राकोट में सूने मकान से हुई चोरी के मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जिनसे चोरी गई सोने-चांदी के जेवरातों को बरामद किया गया है । नगदी के संबंध में आरोपियों से पूछताछ जारी है ।
मिली जानकारी के अनुसार 23 दिसंबर को ग्राम कराकोट में रहने वाले गेंदलाल साहू द्वारा 27 से 29 नवंबर के बीच अज्ञात आरोपी द्वारा घर के अलमारी में रखे सोने-चांदी के जेवरात एवं 70,000 नगदी को चोरी कर ले जाने की रिपोर्ट थाना सरिया में दर्ज कराया गया था । रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना सरिया में धारा 457,380 पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया । थाना प्रभारी सरिया निरीक्षक डी.के. मारकंडे द्वारा प्रधान आरक्षक कृष्ण कुमार गुप्ता एवं आरक्षक राजकुमार साव, आरक्षक सियाराम कोरस को अज्ञात आरोपियों की पतासाजी के लिए निर्देशित किए । माल मुल्जिम की पतासाजी दौरान गेंदलाल साहू बताया कि दिपावली के समय घर में गांव का विश्वनाथ दास तथा अवतार चौहान पोताई करने के लिए आये थे । इसी समय मकान के ताला का चाबी गायब हुआ है, इनके उपर शंका है । स्टाफ द्वारा विश्वनाथ दास को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ किया गया जिसने अपने तीन अन्य साथियों के साथ गेंदलाल साहू के घर चोरी करना स्वीकार किये जिन्हें थाना लाया गया है । थाना प्रभारी मारकंडे एवं सहायक उपनिरीक्षक विमल यादव प्रधान आरक्षक हीरालाल तिवारी एवं आरक्षक खिरेंद्र जलतारे द्वारा आरोपियों से कड़ी पूछताछ कर उनके मेमोरेंडम से चोरी की हुई सारे जेवरात सोने का हार (माला), झुमका, लटकन छोटा और बड़ा , एक मोती का माला पदक को बरामद किया गया है जिनकी कीमत 2,50,000 हैं । आरोपियों द्वारा चोरी किये हुये 70,000 रुपए को आपस में बांट लेना बताए हैं , इस संबंध में पूछताछ की जा रही है । गिरफ्तार आरोपी विश्वनाथ दास पिता तेजराम महन्त 18 वर्ष ,अवतार चौहान पिता विदेशी चौहान 18 वर्ष ,सुनील सारथी पिता वेणुधर सारथी 19 साल, खेमराज साहू पिता कुंज बिहारी साहू 18 वर्ष सभी निवासी ग्राम कर्राकोट थाना सरिया को कल रिमांड पर भेजा जावेगा ।

Related Posts

Leave a Comment