12 साल के बच्चे का अपहरण करने वाले 3 अपहरणकर्ता गिरफ्तार, परिवार से मांगी थी 5 लाख की फिरौती, 24 घंटे से पहले पुलिस को मिली सफलता , पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह के नेतृत्व में साल के अंत में बड़ी कामयाबी

by bharatheadline

रायगढ़। रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले रैरूमा पुलिस चौकी के डोली गांव से एक 12 वर्षीय बच्चे के अपहरण के मामले में रायगढ़ पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। 24 घंटे से पहले पुलिस ने न केवल अपहरण किए गए बच्चे को सकुशल बरामद किया है बल्कि तीनों आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है। रायगढ़ जिले के पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने इस अपहरण की वारदात के बाद से ही जिले के चारो ओर नाकेबंदी के अलावा पूरे जिले की पुलिस को अलर्ट करते हुए अपहरणकर्ताओं को पकडऩे के लिए पूरा जोर लगा दिया था और उन्हीं की योजना से बड़ी सफलता हाथ लगी है।
पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने इस संबंध में बताया कि रायगढ़ जिले के धरमजयढ़ क्षेत्र के रैरूमा चौकी अंतर्गत बीति शाम 6 बजे ढोली गांव के एक 12 वर्षीय बालक को अज्ञात नकाबपोशो द्वारा अपहरण कर लिया था। और अपहरणकर्ताओं ने 5 लाख की फिरौती भी मांगी थी। घटना की जानकारी मिलते ही बातचीत के दौरान पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने यह भी बताया कि अपहरण की वारदात होनें के तुरंत बाद वे और उनके साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा सहित पूरा पुलिस अमला मौके पर पहुंचे थे और अलग-अलग कई टीमें बनाई गई थी। पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने चर्चा के दौरान पकड़े गए तीनों अपहरणकर्ताओं द्वारा बनाई गई साजिश के खुलासे के बारे में 3 बजे पत्रकारों को बताएंगे। साल के अंतिम सप्ताह में घटित इस अपहरण की वारदात के बाद पुलिस टीम को तनाव में डाल दिया था लेकिन पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह की योजना के चलते 24 घंटे से पहले तीनों अपहरणकर्ता पकड़े गए बल्कि अपह्त 12 वर्षीय बालक को भी बरामद करके एक अनहोनी को टाल दिया है। चूंकि अपहरणकर्ताओं ने इस वारदात के बाद 5 लाख की फिरौती की मांग करके पुलिस को भी चुनौती दी थी।

Related Posts

Leave a Comment