कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद ऑफिस गया शख्स, 7 की मौत, 300 क्वारंटाइन

by bharatheadline

कोरोना काल में लापरवाही कितनी भारी पड़ सकती है, इसका एक उदाहरण अमेरिका में सामने आया है। यहां एक शख्स कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद ऑफिस गया और दूसरे लोगों को संक्रमित कर दिया। आज स्थिति यह है कि संक्रमितों में से 7 अपनी जान गंवा चुके हैं और 300 अन्य क्वारंटाइन हैं। यह घटनाक्रम साउथ ऑरेगन का है। वॉशिंगटन पोस्ट ने इस बारे में रिपोर्ट प्रकाशित की है और लोगों को ऐसी लापरवारी से बचने को कहा है। वैसे भी अमेरिका कोरोना (Coronavirus in US) से सबसे अधिक प्रभावित देशों में से एक है। अब स्वास्थ्य अधिकारी कह रहे हैं कि जरूरी नहीं कि जहां भीड़ जुटे वहीं कोरोना का खतरा अधिक हो, बल्कि एक शख्स भी महामारी को कई गुना बढ़ा सकता है। पढ़िए पूरा घटनाक्रम

पता था कोरोना है, फिर भी गया ऑफिस
रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटनाक्रम पिछले हफ्ते का है। शख्स को पता था कि वह कोरोना पॉजिटिव है। कोरोना के लक्षण मिलने के बाद उसने जांच करवाई थी और रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इसके बाद उसे घर पर ही रहते हुए अपना इलाज करवाने की सलाह दी गई थी, लेकिन वह बिना किसी को सूचना दिए ऑफिस आ गया। डगलस काउंटी के स्वास्थ्य अधिकारी बॉब डेननेहोफर के अनुसार, हाल के दिनों में ऐसे दो मामले सामने आए हैं, जहां एक व्यक्ति की लापरवाही के कारण पूरी सोसायटी को क्वांटाइन करना पड़ा है। अधिकारी अब यह कहने की स्थिति में नहीं है कि दोनों स्थानों पर कितना लोगों में कोरोना का खतरा है। हालात पर नजर रखी जा रही है और रेंडम टेस्ट किए जा रहे हैं। इसके साथ ही कम्युनिटी स्प्रेड की आशंका बढ़ गई है।
स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक, अब तक वे बर्थडे पार्टी या ऐसे ही भीड़वाले आयोजनों को सुपर स्प्रेडर यानी कोरोना को तेजी से फैलाने वाले मान रहे थे, लेकिन अब एक-एक मरीज खतरनाक साबित हो रहा है।

Related Posts

Leave a Comment