बढ़ा तापमान, हल्की बदली के साथ हो रहा नमी का अहसास

by bharatheadline

बिलासपुर। उत्तरी छत्तीसगढ़ में खराब मौसम से राहत नहीं मिली है। आने वाले चार दिनों तक इसी तरह का मौसम बने रहने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। पिछले चार दिनों से बादलों की आवाजाही बनी हुई है। इसका असर तापमान पड़ा है। न्यूनतम 15 तो अधिकतम 28 डिग्री के ऊपर चला गया है। जनवरी महीने में बिगड़े मौसम के चलते लोगों को हल्की गर्मी का एहसास हो रहा है। प्रदेश के कई इलाकों में हल्के बादल छाए हुए हैं। बादलों के छंटने के बाद तापमान में गिरावट की उम्मीद है।
जम्मू और हिमालय क्षेत्र में सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ के असर से इन दिनों सरगुजा संभाग का मौसम प्रभावित है। लगातार बादलों की आवाजाही होने और उत्तर दिशा से आने वाली ठंडी हवाओं के बाधित हो जाने से सरगुजा जिले में ठंड कम हो गई है। पिछले चार दिनों से लगातार न्यूनतम और अधिकतम तापमान में वृद्धि हो रही है। बुधवार सुबह से इलाके में बादल छाए हुए हैं। अगले चार दिनों तक इसी तरह का मौसम होने की संभावना जताई जा रही है। हालांकि बारिश के आसार नहीं है, लेकिन कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हो सकती है।

विक्षोभ समाप्त होते ही पड़ेगी ठंड
मौसम विज्ञानी एएम भट्ट के अनुसार लगातार पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से सरगुजा का मौसम बदला हुआ है। सात दिसंबर से एक और विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। इससे 10 दिसंबर तक सरगुजा का मौसम प्रभावित रहने की संभावना है। विक्षोभ का असर समाप्त होते ही शीत लहर चलने से फिर से ठंड बढ़ेगी।

Related Posts

2 comments

แทงบอลออนไลน์ April 6, 2021 - 6:52 am

Awesome issues here. I am very happy to peer your post.
Thank you a lot and I am looking ahead to contact you. Will
you please drop me a mail? https://soccercandy69.com

Reply
Kakajee News April 6, 2021 - 3:42 pm Reply

Leave a Comment