भरी पंचायत में लड़के ने किया शादी से इंकार, लड़की ने फांसी लगाकर दी जान

by bharatheadline

उत्तर प्रदेश में बदायूं के एक गांव में भरी पंचायत में एक युवक ने शादी से इंकार कर दिया। इससे क्षुब्ध युवती ने अपने घर में फंदे पर लटककर जान दे दी। मामले की जानकारी पर पंच भी सहम गए। पुलिस ने जहां शव पोस्टमार्टम को भेजा है। वहीं परिजनों की तहरीर पर आरोपी युवक के खिलाफ आत्महत्या को उकसाने समेत दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत मुकदमा कायम किया है। पुलिस नामजद की तलाश कर रही है।
घटना उझानी कोतवाली इलाके के गांव सकरी जंगल की है। यहां रहने वाली मरियम ने अपनी 22 साल की बेटी शमां की शादी दो महीने पहले गांव के ही अतीक पुत्र शकील के साथ तय की थी। शादी की तारीख नजदीक आने पर अतीक ने इस रिश्ते से इंकार कर दिया। गांव के कुछ लोगों ने रविवार शाम दोनों पक्षों को समझाकर उस वक्त मामला रफादफा करा दिया।
इधर, सोमवार को भी अतीक नहीं माना तो गांव के लोगों की पंचायत बैठी। पंचायत के दौरान युवक व युवती को भी बुलाया गया। परिजनों के मुताबिक अतीक ने भरी पंचायत में शादी से इंकार किया तो युवती वहां से घर चली गई। जबकि कमरे में जाकर फंदे पर लटककर जान दे दी। परिजन पीछे से घर पहुंचे तो वहां उसका शव लटका मिला। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिया है। वहीं आरोपी के खिलाफ मुकदमा कायम कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।
युवती की मां की तहरीर पर आरोपी अतीक के खिलाफ दहेज प्रतिषेध अधिनियम व आत्म हत्या को उकसाने की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। नामजद आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

Related Posts

Leave a Comment