SBI दे रहा है अपने ग्राहकों को खास सुविधा, ओवरड्राफ्ट के जरिए निकाल सकेंगे लाखों रुपये

by bharatheadline

कई बार ऐसी परिस्थितियां हमारे सामने खड़ी हो जाती हैं कि हम चाहकर भी दोस्तों और रिश्तेदारों से आर्थिक मदद नहीं ले पाते। ऐसे में हमारे पास तब एक ही विकल्प बचाता है कि हम बैंक से लोन लें या फिर क्रेडिट कार्ड का उपयोग करें। लेकिन अगर आप इन दोनों ही प्रक्रियाओं से बचना चाहते हैं तो स्टेट बैंक ऑफ इंडिया आपको एक और सुविधा दे रहा है। जिसके जरिए आपको आसानी से पैसा मिल सकता है। ओवरड्राफ्ट फैसिलिटी ऐसा ही एक माध्यम है जिसके जरिए आपको स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) अपने ग्राहकों को उनकी जरूरतें पूरा करने के लिए पैसा दे रहा है।

ग्राहकों को कैसे मिलेगा फायदा
अगर आपका स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के किसी ब्रांच में सैलरी या फिर करंट एकाउंट है तो आपको यह फायदा आसानी से मिल सकता है। ग्राहक लिखकर या फिर इंटरनेट बैंकिंग के जरिए इसके लिए अप्लाई करते हैं। अगर आपका बैंक में एफडी है त भी आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। और अगर आप बैंक के अच्छे ग्राहकों की सूची में हैं तब बैंक आपको ओवरड्राफ्ट का ऑफर देता है।

क्या रहेगा ब्याज दर
बैंक इस पर आपसे हर दिन के हिसाब से ब्याज लेता है। हालांकि इसमें आप निश्चित समय से पहले अगर पैसे चुका देते हैं तो आपको कोई अतिरिक्त भुगतान नहीं करना होगा। इसलिए क्रेडिट कार्ड और सामान्य लोन की अपेक्षा ओवरड्राफ्ट सस्ता पड़ता है।

कितना पैसा ले सकते हैं?
अब सवाल है कि ग्राहक कितना पैसा ओवरड्राफ्ट पर ले सकते हैं। मान लिजिए आपने 2 लाख रुपये की एफडी कराया तो आपको 1.60 लाख रुपये तक आप लोन ले सकते हैं। अलग-अलग चीजों पर इसकी लिमिट अलग-अलग हो सकती है।

Related Posts

Leave a Comment