प्लेन क्रैश के बाद खतरनाक जंगल में फंस गया पायलट, चिड़ियों के अंडे खाकर 5 हफ्ते जिंदा रहा, हैरान कर देगी कहानी

by bharatheadline

मजबूरी क्या-क्या नहीं कराती और बात जब जिंदा रहने की हो तो इंसान कुछ भी करने के लिए तैयार हो जाता है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना है। दरअसल, प्लेन क्रैश होने के बाद एक पायलट अमेजन के खतरनाक जंगलों में गिर गया और पांच हफ्ते तक चिड़ियों के अंडे और जंगली फलों को खाकर जिंदा रहा।
डेलीमेल की खबर के मुताबिक, 36 वर्षीय पायलट एंटोनियो 28 जनवरी से ही लापता चल रहे थे। उन्होंने पुर्तगाल के एलेंकेर शहर से उड़ान भरी थी और वे एलमेरियम शहर जा रहे थे। लेकिन इस बीच जहाज में कोई तकनीकी खराबी आने के कारण उन्होंने उसे अमेजन के जंगलों में उतारने का फैसला किया। लेकिन जहाज क्रैश हो गया और वो जंगलों में फंस गए।
यहां उनके लिए मुसीबतों का अंबार था, जिंदा रहने के लिए उनके पास खाने के लिए कुछ भी नहीं था। जो कुछ खाने का सामना उन्होंने क्रैश से पहले थैले में जमा किया था वो दो-तीन दिन में ही खत्म हो गया। इसके बाद उन्होंने अपना पेट भरने के लिए चिड़़ियों के घोंषले में से अंडे खाना शुरू कर दिया। एंटोनियो ने जंगली फलों से भी परहेज नहीं किया। ऐसा पांच हफ्तों तक चलता रहा, जब तक कि रेस्क्यू टीम ने उन्हें ढूंढ़ नही लिया।

महीने भर जंगलों में घूमता रहा
पायलट के लापता होने के बाद रेस्क्यू टीम उन्हें तलाशने के अभियान में जुट गई थी। एंटोनियो अपने जहाज के पास कई दिन रहने के बाद मदद की तलाश में लगातार जंगलों में घूम रहे थे। एक महीने से भी अधिक समय तक कई खूंखार जानवरों की मौजूदगी वाले जंगल में भी वे मजबूती से डटे रहे। जंगलों में मदद ढूंढ़़ने के दौरान ही उनकी रेस्क्यू टीम से मुलाकात हो गई। इसके बाद टीम एंटोनियो को अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टर्स ने कुछ छोटी-मोटी चोट और डिहाईड्रेशन का इलाज करने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी।

Related Posts

Leave a Comment