टी20 वर्ल्डकप में विराट कोहली के साथ ओपनिंग करने पर बोले रोहित शर्मा, अभी से बैटिंग ऑर्डर तय करना होगी जल्दबाजी

by bharatheadline

भारत के उप कप्तान रोहित शर्मा को लगता है कि आगामी टी20 वर्ल्डकप के लिये अभी से टीम का बल्लेबाजी क्रम तय करना जल्दबाजी होगा। उन्होंने कहा कि कप्तान विराट कोहली का इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टी20 मैच में उनके साथ पारी का आगाज करना केवल रणनीतिक कदम था। रोहित के संवाददाताओं से बात करने से पहले कोहली ने कहा कि वह आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी पारी की शुरुआत करेंगे और इस साल के आखिर में भारत में होने वाले टी20 वर्ल्डकप में भी शीर्ष क्रम में खेलना चाहेंगे।
रोहित ने शनिवार को पांच मैचों की सीरीज समाप्त होने के बाद कहा, ” टी20 वर्ल्डकप में अभी काफी समय है, तब हमारी बल्लेबाजी कैसी होगी इस पर बात करना अभी जल्दबाजी होगी। हमें बैठकर तय करना होगा कि टीम के लिये सबसे अनुकूल क्या रहेगा। उन्होंने कहा कि पांचवे टी20 में कोहली से पारी की शुरुआत करवाना रणनीतिक कदम था क्योंकि हम अतिरिक्त गेंदबाज टीम में रखना चाहते थे और एक बल्लेबाज को बाहर करना चाहते थे और दुर्भाग्य से केएल राहुल को बाहर बैठना पड़ा जो मुश्किल फैसला था।
उन्होंने कहा, ”राहुल सीमित ओवरों विशेषकर इस फॉर्मेट में हमारा प्रमुख खिलाड़ी है। वर्तमान फार्म को देखते हुए टीम प्रबंधन ने सर्वश्रेष्ठ एकादश के साथ उतरने का फैसला किया। इसका मतलब यह नहीं है कि भविष्य में राहुल के नाम पर विचार नहीं किया जाएगा। रोहित ने कहा, ”यह केवल एक मैच के लिये था। जब वर्ल्डकप करीब होगा तो चीजें बदल सकती है। सीरीज से पहले कोहली ने कहा कि रोहित और राहुल उनकी पहली पसंद की सलामी जोड़ी है।
रोहित ने कहा कि हम राहुल की क्षमता और शीर्ष क्रम में उसके योगदान को समझते हैं। इसलिए मैं यह नहीं कहूंगा कि यह वर्ल्डकप के लिये पसंदीदा बल्लेबाजी क्रम है। अभी काफी समय बचा है। इस बीच आईपीएल होगा और मैं सुन रहा हूं कि वर्ल्डकप से पहले कुछ टी20 इंटरनेशनल मैच भी होंगे। इसलिए हमारे पास यह पता करने के लिये पर्याप्त समय है कि हमारे लिए सर्वश्रेष्ठ संभावित एकादश क्या होगी।
कोहली के उनके साथ नियमित तौर पर पारी का आगाज करने के बारे में रोहित ने कहा, ”इस मैच में यह बल्लेबाजी क्रम हमारे लिये अच्छा रहा लेकिन यह सब कुछ इस पर निर्भर करेगा कि कप्तान उस विशेष समय में क्या सोच रहा है। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की चोट से उबरने के बाद सफल वापसी भारत के लिये अच्छी खबर रही। उन्होंने निर्णायक मैच में खतरनाक जोस बटलर को आउट करके भारत का पलड़ा भारी कर दिया था।
रोहित ने कहा, ”भुवी लंबे समय से टीम में है और उसने वास्तव में छोटे फॉर्मेटों में हमारे लिये बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। वह अब भी हमारा प्रमुख गेंदबाज है और विशेषकर इस विशेष क्रम में वह हमारा मुख्य गेंदबाज है।

Related Posts

Leave a Comment