सतभावना मैच में प्रेस इलेवन ने विधायक इलेवन को आठ विकेट से हराया, महिला मैच मुकाबले में एजे इलेवन भी रही विजेता

by bharatheadline

रायगढ़. छत्तीसगढ़ में सबसे बड़े टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज रायगढ़ स्टेडियम में कल रात से फ्लड लाईट आयोजन के जरिए हो चुका है और इस चैंपियन कप 2021 टुर्नांमेंट में कई राज्यों की टेनिस बॉल क्रिकेट टीमें हिस्सा ले रही है। जिसमें भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले नामी गिरामी खिलाड़ियों के नाम भी शामिल है। इस प्रतियोगिता का आयोजन रायगढ़ के चैम्पियन समिति द्वारा करवाया जा रहा है। अपने तरह की नए व बड़े आयोजन के लिए 10 दिन पहले से ही तैयारी शुरू कर दी थी।
शनिवार की रात चैंपियन कप टुर्नांमेंट का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर मुख्य अतिथि निगम महापौर जानकी काटजू के हाथों हुआ। इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता अनूप बसंल ने की। विशिष्ठ अतिथि नटवर लाल गुप्ता, प्रेस क्लब के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष नरेश शर्मा, श्रवण अग्रवाल, अन्य अतिथिगण में महिला आयोग की पूर्व सदस्य शीला तिवारी, शिव अग्रवाल, शाखा यादव, राजू गुप्ता रहे। पहला सतभावना मैच महिला टीम के बीच खेला गया। जहां खेल शुरू होने से पहले ससम्मान राष्ट्रगान हुआ। इसके बाद महिला टीम एजे इलेवन व आरिज इलेवन के कप्तान के बीच टॉस की प्रक्रिया पूरी की गई। जहां टॉस एजे इलेवन की टीम ने जीता और पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया। आरिज इलेवन की टीम से शुरूआत वीरता व निकिता ने की। जहां निकिता महज एक रन बना कर आउट हो गई, पर वीरता ने अपनी टीम के लिए शानदार बल्लेबाजी करते हुए 35 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा तजली परविन 5 रन, कोमल 8 रनों का योगदान अपनी टीम के लिए दिया और आठ ओवर में विपक्षिय टीम के सामने साठ रनों का लक्ष्य रखा। एजे इलेवन की टीम से उपासना 2 विकेट व श्रुति ने एक विकेट हासिल किया। जवाबी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी एजे इलेवन की टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और दिव्या 2 रन, व श्रुति 3 रन बना कर वापस पौवेलियन लौट गई, लेकिन एजे इलेवन टीम की उपासना ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम के लिए नाबाद 36 रन बनाए तो उनका पूरा साथ देते हुए एजे इलेवन की कप्तान अंजु ने नाबाद 15 रन बनाते हुए लक्ष्य को पूरा करते हुए मैच जीत लिया। इस मैच में शानदान प्रदर्शन के लिए उपासना को मैन ऑफ द मैच चुना गया।
वहीं इसके बाद दूसरा सत्भावना मैच रायगढ़ प्रेस क्लब इलेवन व विधायक इलेवन के बीच खेला गया जिसमें विधायक इलेवन के कप्तान अनुप बंसल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। विधायक इलेवन की ओर से अपनी टीम के लिए अविनाश पंडा व अनूप ने शुरूआत की, पर पहले ही ओवर में अमित गुप्ता की गेंद पर अविनाश बांउड्री पर कैच हो गए। अविनाश एक रन व अनूप आठ रन बना कर आउट हो गए। इसके बाद तरूण ने अपनी टीम को संभालते हुए 39 रनों का योगदान दिया और दीपक एक्का 11 व रितेश ने दो रन बना कर 62 रनांे का टारगेट प्रेस क्लब इलेवन टीम के सामने रख दिया। मैच के दौरान कप्तान नरेश शर्मा, सत्यजीत घोष, साकेत पांडेय, अमन शर्मा, अजंन पांडे, शिवा, प्रमोद, दुर्गाप्रसाद, नंदकुमार पटेल ने अच्छा क्षेत्ररक्षण अपनी टीम के लिए किया। प्रेस इलेवन की ओर से शिवा 3 विकेट, अमित गुप्ता ने एक विकेट लिया। इसके अलावा अंजन पांडे ने शानदार बॉलिंग का प्रदर्शन किया। प्रेस इलेवन की तरफ से टीम के दुर्गा प्रसाद मिरधा सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए उन्होंने अपनी गेंदबाजी से टीम को निराश किया, उनके एक ओवर में 12 रन जाने के बाद विधायक इलेवन ने प्रेस इलेवन पर अपना दबाव बढ़ा दिया था। विधायक इलेवन के 62 रन के जवाब में पारी की शुरूआत प्रेस क्लब इलेवन के मोहसिन खान व अमन शर्मा ने की। मैदान पर उतरते ही अमन शर्मा ने चौकों और शानदार बल्लेबाजी करते हुए शुरू से ही अपनी टीम को जीत के मुकाम तक पहुंचा दिया था। अमन शर्मा ने अपनी टीम के लिए 23 गेंदो में 35 रन बनाए। प्रेस इलेवन की ओर से अमन शर्मा व मोहसिन खान ने 51 रनों की साझेदारी करते हुए मैच को अपने पक्ष में कर लिया। इसके बाद नंदकुमार पटेल मात्र एक रन बना कर वापस पौवेलियन लौट गए। अमित गुप्ता ने अपनी टीम के लिए सात रन बनाए और मोहसिन खान नाबाद 12 गेंद में 13 रन बना कर अपनी टीम को जीत दिलाया। मैच का लाइव टेलीकॉस्ट आरजे स्पोर्ट्स इंदौर के द्वारा किया जा रहा है। वहीं हर्ष न्यूज पर लाइव मैच व यूट्यूब पर लाइव चलाया जा रहा है। इसके साथ ही सुनहरे पलों को कैद करने के लिए शानदार वीडियोग्राफी फोटो शूटिंग त्रिवेदी वीडियोस के द्वारा किया जा रहा है।
विधायक के हाथों हुए खिलाड़ी पुरस्कृत
टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता के भव्य आयोजन को देखते हुए विधायक प्रकाश शक्राजीत नायक भी रात में मैच का आनंद लेने पहुंचे। जहां विधायक प्रकाश शक्राजीत नायक के हाथों सभी खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया गया। इस दौरान खिलाड़ी अपने बीच विधायक को पाकर काफी उत्साहित थे।

Related Posts

Leave a Comment