राज्य में अब तक 53 लाख से अधिक कोरोना सैंपल की जांच की गई : लगभग 13 लाख 54 हजार से अधिक कोविड 19 वैक्सीन डोज लगाई गई

by bharatheadline

रायपुर। राज्य में अब तक कोविड 19 वैक्सीन की 13 लाख 54 हजार 171 से अधिक डोज लगाई जा चुकी है और कोविड 19 के लिए 54 लाख 29 हजार से अधिक सैंपल जांचे गए हैं। राज्य शासन प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार को कम करने के लिए पूरे प्रयास कर रहा है। एक ओर जहां कोरोना जांच की संख्या बढ़ाई जा रही है वहीं दूसरी ओर कोरोना वैक्सीनेशन केन्द्रों की संख्या बढ़ा कर लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए सुविधा दी जा रही हैं। कोरोना अनुकूल व्यवहार न करने वाले व्यक्तियों से अर्थदंड भी वसूला जा रहा है।
वर्तमान में पूरे देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। भारत शासन ने हाल ही मे महाराष्ट्र,मध्यप्रदेश, कर्नाटक,पंजाब,तमिलनाडु, छत्तीसगढ़ सहित कुछ अन्य राज्यों में संक्रमण को रोकने के लिए अधिक जन जागरूकता लाने के निर्देश दिए। भारत सरकार ने सभी राज्यों मे जिला स्तर में अधिक जागरूकता लाने और वहां की बोली, भाषा में संदेश देकर संक्रमण को फैलने से रोकने के निर्देश दिए।
स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक राज्य में 13लाख 54 हजार से अधिक कोविड 19 की वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है। जिसमें हेल्थ केयर वर्कर, फं्रट लाइन वर्कर और 60 वर्ष से अधिक के बुजुर्ग और 45 से 59 आयु समूह के व्यक्ति शामिल हैं। 2लाख 79 हजार से अधिक हेल्थ केयर वर्कर को प्रथम डोज , 176303 को द्धितीय डोज, 2 लाख 5 हजार से अधिक फ्रंट लाइन वर्कर को प्रथम डोज, 87807 को द्धितीय डोज एव ं4 लाख 86 हजार से अधिक बुजुर्गाें को एवं 1लाख 18 हजार से अधिक 45 वर्ष से अधिक के कोमार्बिड व्यक्तियांे को प्रथम डोज कोविड 19 वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

Related Posts

Leave a Comment