इन राज्यों में अधिक विकराल हो रहा कोरोना, बीते 24 घंटो में आए मामलों का 80.63% यहां से

by bharatheadline

बीते साल देश और दुनिया में कोरोना ने जमकर तांडव मचाया। इस साल जब कोरोना मामलों में धीरे-धीरे घटने लगे तो वायरस की नई लहर ने एक बार फिर डराना शुरू कर दिया है। लेकिन कुछ राज्य ऐसे हैं जहां स्थिति गंभीर है। महाराष्ट्र, पंजाब, केरल, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और गुजरात में कोरोना के दैनिक नए मामलों में तेज वृद्धि दिखाई पड़ रही है। देशभर में पिछले 24 घंटों में आए कोरोना के नए मामलों का 80.63% इन राज्यों से है।
खासकर महाराष्ट्र में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है और इसका सबसे ज्यादा प्रकोप देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में देखा जा रहा है। बुधवार को मुंबई में 5 हजार से भी ज्यादा मामले सामने आए। एक दिन आने वाला यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। मुंबई ने बुधवार 5,285 नए कोरोना मामले रिकॉर्ड किए इसकी के साथ यहां 6 लोगों की मौत हो गई।
अभी तक ऐसा पहली बार जब मुंबई में 5 हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। मंगलवार शाम मुंबई नगर निगम ने 3,152 मामले रिपोर्ट किए थे यह सोमवार के मुकाबले 8 प्रतिशत बढ़ गए थे। रविवार को यहां 3,775 मामले सामने आए थे। ताजा उछालों के साथ – मुंबई में अब लगभग 30,000 सक्रिय मामले हैं – मुंबई में अब खतरे की घंटी बज रही है।
शहर ने सार्वजनिक और निजी स्थानों पर होली के उत्सव पर प्रतिबंध लगा दिया है। अधिकारी सार्वजनिक स्थानों पर लोगों के यादृच्छिक रैपिड एंटीजन टेस्ट (आरएटी) भी करेंगे। होली उत्सव न मनाने के आदेश का उल्लंघन करने या परीक्षण से इनकार करने वालों को महामारी रोग अधिनियम या रोग प्रबंधन अधिनियम के तहत आरोपित किया जाएगा।मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों को नियमों की अवहेलना करने पर तालाबंदी की चेतावनी दी है।

Related Posts

Leave a Comment