7 शहरों में लगेगा हर रविवार को लॉकडाउन, इंदौर-भोपाल में इन सेवाओं पर आज से रोक

by bharatheadline

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों से चिंतित प्रदेश सरकार ने चार और जिलों बैतूल, छिंदवाड़ा, रतलाम और खरगोन में रविवार को लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया है। वहीं, राज्य के इंदौर, भोपाल और जबलपुर में हर रविवार को लॉकडाउन लागू करने का फैसला पहले ही किया जा चुका है। एक अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद यह जानकारी भी दी।
इसी के साथ अब राज्य के सात शहरों में शनिवार रात दस बजे शुरु होकर सोमवार सुबह छह बजे लॉकडाउन रहेगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक कोविड-19 की रोकथाम के लिये 26,90,646 लोगों को टीका लगाया गया है। अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में प्रतिदिन तीन लाख लोगों को टीका लगाने का प्रयास किया जा रहा है ताकि अगले तीन माह में सभी लक्षित समूहों को टीका लगाया जा सके।

इन दो शहरों में गुरुवार से तगड़ी हो जाएंगी पाबंदियां
वहीं, भोपाल और इंदौर में गुरुवार से पाबंदियां और तगड़ी हो जाएंगी। सरकार ने इन दो शहरों में रेस्टोरेंट में खाना खाना, स्वीमिंग पूल, क्लब और सिनेमाघर को फिर से बंद करने का फैसला किया है। राज्य में रेस्टोरेंट 8 जून को, सिनेमाघर 16 अक्टूबर को और स्वीमिंग पूल 15 मार्च से खुले थे। स्वीमिंग पूल में केवल स्पोर्ट्स एक्टिविटी के लिए अनुमति मिली थी। दूसरी ओर सरकार ने भोपाल, इंदौर, जबलपुर, छिंदवाड़ा, बैतूल, खरगोन और रतलाम में स्कूल कॉलेज पूरी तरह से बंद करने करने के निर्देश दिए हैं। सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के मुताबिक जिन जिलों में हफ्ते में कोरोना के औसत 20 केस सामने आ रहे हैं वहां, किसी तरह की पाबंदी नहीं रहेगी।

बुधवार को मिले राज्य में 1712 नए मामले
मध्य प्रदेश में बुधवार को कोविड-19 के 1712 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 2,80,289 हो गयी। राज्य में पिछले 24 घंटे में इस बीमारी से प्रदेश में सात और व्यक्तियों की मौत हुई है। प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,919 हो गई है। यह जानकारी मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने दी है।

Related Posts

Leave a Comment