तलवार बाजी में छत्‍तीसगढ़ ने जीते दो कांस्‍य पदक

by bharatheadline

रायपुर। 22वीं राष्ट्रीय सब जूनियर फेंसिंग प्रतियोगिता में छत्‍तीसगढ़ के खिलाड़ि‍यों ने कई पदक जीते हैं। कटक में छत्तीसगढ़ के बालक, बालिका वर्ग के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। बालक वर्ग के फॉयल इवेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में छत्तीसगढ़ के हिमेश साहू का मुकाबला हरियाणा के सचिन से हुआ। हिमेश यह मुकाबला 15-09 से हार गए। इस वजह से उन्‍हें कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा।
भारतीय तलवारबाजी संघ एवं ओडिशा तलवारबाजी संघ द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में दूसरा कांस्य पदक बालिका वर्ग में मिला। सेमीफाइनल मुकाबले में छत्तीसगढ़ की रुपाली साहू को कर्नाटक की गुलिया सेजल से संघर्षपूर्ण मुकाबले में 14-15 से हार गई । इस तरह रुपाली को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।
सेबर इवेंट में नीतू यादव कोई पदक नहीं जीत पाई, लेकिन ऑल इंडिया रेंकिंग में छठे स्थान से संतोष करना पड़ा। छत्तीसगढ़ प्रदेश फेंसिंग महासचिव बशीर अहमद खान ने बताया कि नन्हें फेंसर ने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि अब फेंसिंग में लगातार पदक आ रहें हैं। सीनियर, जूनियर के साथ अब सब जूनियर वर्ग में भी खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। और दो पदक राज्य के नाम किया।

Related Posts

Leave a Comment