कोरोना से मरने वालों के अंतिम संस्कार में फैमिली मेंबर्स का रहना जरूरी, प्रशासन देगा PPE किट

by bharatheadline

पुणे म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (पीएमसी) ने कहा है कि घर पर मरने वाले कोविड -19 पीड़ितों के शव खुद परिजनों को सौंपें जाने चाहिए और नागरिक निकाय इस प्रक्रिया में उनकी मदद करेंगे। अधिकारियों ने कहा है कि प्रत्येक इलाके के वार्ड अधिकारी रिश्तेदारों को बॉडी बैग और चार पीपीई किट प्रदान करेंगे। बैग में शरीर को पैक करते समय उनका किट पहनना जरूरी है।
उन्हें पीएमसी की वेबसाइट पर कोविड से संबंधित कर्तव्यों के लिए अपने बीमा फॉर्म के साथ, मृत्यु के कारण को निर्दिष्ट करने वाले चिकित्सा प्रमाण पत्र को भी अपलोड करना अनिवार्य है। मृत व्यक्ति का और रिश्तेदारों का आधार कार्ड भी प्रक्रिया में जमा किया जाना जरूरी। पुणे में कल सबसे एक दिन में आने वाले मामलों में सबसे ज्यादा उछाल दर्ज किया गया। शहर में 8,553 नए संक्रमण और 31 मौतें दर्ज हुई थीं। शहर ने महाराष्ट्र में सभी मामलों में लगभग 21 प्रतिशत और भारत के आंकड़ों में 11.82 प्रतिशत का योगदान दिया।
महाराष्ट्र देश का सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य रहा, बुधवार शाम को यहां 39,544 नए मामले सामने आए। भारत ने गुरुवार को कोविड -19 के 72,330 नए मामले दर्ज किए। पिछले साल 11 अक्टूबर के बाद एक दिन आने वाला यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि देश में आठ राज्यों में रोज आने वाले कोरोना मामलों में वृद्धि दर्ज की जा रही है। पिछले 24 घंटों में दर्ज होने वाले 84.61% मामलों के लिए देश के 8 राज्य जिम्मेदार हैं। ये आठ राज्य हैं: महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, पंजाब, केरल, तमिलनाडु, गुजरात और मध्य प्रदेश।

Related Posts

Leave a Comment