खुद गई महापौर के वार्ड की भी नई सड़क, रोज हो रही दुर्घटना, पाईप लाईन बिछाने के नाम पर हुआ काम

by bharatheadline

रायगढ़. यूं तो शहर के हर इलाके में अमृत मिशन योजना के तहत बिछाई जाने वाली पाईप लाईन के चलते सड़कों को बेहताशा तरीके से खोद कर बर्बाद कर दिया गया है और कुछ जगह पैबंद लगाकर उन्हें सुधारा गया है लेकिन आज भी कई इलाकों में मनमाने ढंग से खोदी गई सड़क शहरवासियों के लिए परेशानी का सबब बन गई है। जहां दुर्घटनाओं के साथ-साथ उड़ती धूल का शिकार लोग हो रहे हैं। पर इससे निगम के अधिकारियों को कोई लेना देना नही है, स्थिति यह है कि शहर के प्रथम नागरिक के इलाके में तो हर 10 कदम की दूरी पर खड्डे ही खड्डे सड़क के किनारे दिख रहे हैं और नई सड़क के बीचो बीच घरों में दिए जाने वाले नल कनेक्शन से नई सड़क पूरी तरह गायब हो गई है। 
निगम की महापौर जानकी बाईक काटजू के वार्ड नं. 04 और उसके ठीक बगल में वार्ड नं. 03 में तकरीबन 8 महीने पहले नई सड़क का निर्माण लाखों रूपए खर्च करके निगम द्वारा बनवाया गया था और इसके बनने के बाद वार्डवासियों ने राहत की सांस ली थी। चूंकि लंबे समय से सड़क की जर्जर स्थिति के चलते क्षेत्रवासी खासे परेशान थे और वहां आवागमन में भी दिक्कते हो रही थी। नई सड़क का निर्माण कार्य होनें के 8 महीने बाद यह सड़क अब फिर से पुरानी स्थिति में पहुंचने की स्थिति में है चूंकि अमृत मिशन योजना के तहत खोदी गई पाईप लाईन बिछाने के चलते इसके किनारे से लेकर आसपास खोदाई कर दी गई है। स्थिति यह है कि पाईप लाईन बिछने के बाद कई जगह बड़े-बड़े गड्ढे बंद नही किए गए हैं इतना ही नही सड़क के दोनों ओर घरों में नल का कनेक्शन देने के लिए नई सड़क के बीचो बीच खुदाई करके पाईप डाल दिए गए हैं। अचानक हुई इस खुदाई से नई सड़क तो बर्बाद हो गई वहीं दोनों ओर गड्ढे दुर्घटनाओं को आमंत्रण दे रहे हैं। इतना ही नही बड़े व छोटे गड्ढो के चलते वार्डवासी भी खासे परेशान हैं। यही स्थिति शहर के कलेक्टेªड रोड़, स्टेडियम रोड़, पुराना बस स्टैण्ड, हड़ी चौक सहित शहर के कई इलाकों में है जहां काम आधा अधूरा पड़ा हुआ है और वहां रोजाना छोटी मोटी दुर्घनाएं रोज घट रही है। 
क्या कहते हैं निगम आयुक्त आशुतोष पाण्डेय
नई सड़कों को खोद कर पाईप लाईन बिछाने के मामले में निगम के आयुक्त का अपना ही तर्क है, उनका कहना है कि मोहल्लेवासियों को इससे परेशानी हो रही है, इस बात की जानकारी उन्हें है। लेकिन 15 से 20 दिनों के भीतर पाईप लाईन का काम पूरा कर लिया जाएगा। उसके बाद फिर से सड़क का निर्माण करके मोहल्लेवासियों को राहत दिलाई जाएगी। उनका यह भी कहना है कि शहर के स्वच्छ व सुघ्घर रखने के लिए वे संकल्पित हैं।  

Related Posts

Leave a Comment