अब तक आरोपी पुलिस पकड़ से बाहरशादी का झांसा देकर युवती से 3 साल तक दुष्कर्म,

by bharatheadline

सारंगढ़। जिले के थाना सारंगढ़ क्षेत्र के एक युवक ने बलौदाबाजार जिले की युवती को शादी का प्रलोभन देकर विगत 3 वर्ष से लगातार दैहिक शोषण करते आ रहा था। जिस पर युवती ने शादी के लिए कहा तो शादी करने के लिए युवक ने मना कर दिया । वही पीड़िता ने इस सम्बंध में थाने में लिखित रिपोर्ट दर्ज करवाई है । जिस पर धारा 376,506 के तहत पीड़िता के शिकायत पर मामला दर्ज कर पुलिस आरोपी की खोजबीन कर रही है। और आगे कि कार्यवाही जारी है ।

मिली जानकारी के अनुसार रायकोना जिला बलौदा बाजार के एक पीड़िता के साथ साल्हे निवासी सारंगढ़ जो कि – पिछले तीन वर्षो से युवती को शादी का प्रलोभन देकर जन्मदिन की पार्टी में साल्हे अपने घर में, रायपुर सहित अन्य स्थानों पर ले जाकर लगातार शारीरिक शोषण करता रहा है । वही युवती जब भी शादी करने की बात करती तो वह शादी का वादा करते हुए किसी न किसी बहाने से बात को टालता रहा , लेकिन शादी नहीं कर रहा था । जिससे पीड़िता को लेख राम साहू के व्यवहार पर संदेह होने लगा तब युवती ने फिर से शादी करने के लिए कहा । तब आरोपी लेख राम ने युवती से शादी करने से इंकार कर दिया। साथ ही युवती को जान से मारने की धमकी देते हुए भगा दिया।

जिसके बाद पीडि़ता ने थाना सारंगढ़ पहुंच कर आरोपी लेख राम के खिलाफ शारीरिक शोषण का मामला दर्ज करायी पीड़िता के बयान के आधार पर पुलिस ने आरोपी लेख राम के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 व 506 का मामला दर्ज कर चुकी है।्मिली जानकारी के अनुसार साल्हे निवासी लेखराम साहू जिसके ऊपर पीड़िता के शिकायत पर 376,506 के तहत मामला पंजीबद्ध हो चुका है , लेकिन अभी तक पुलिस गिरफ्त से बाहर है और वंही मामला पंजीबद्ध होने के उपरांत ग्राम साल्हे आरोपी की शादी का तैयारी चल रहा है । जिसकी बारात कल निकलेगी , लेकिन हैरान करने वाली बात तो ये है कि – 376 मामला पंजीबद्ध होने के बाद भी पुलिस गिरफ्तार क्यो नही कर पाई है ?

पीड़िता ने बताया कि – 21 मार्च को थाना में शिकायत प्रस्तुत की थी , जिस पर अपराध पंजीबद्ध हो चुका है , लेकिन गिरफ्तार नही किया गया । जिससे न्याय पाने के लिए सारंगढ अनुविभागीय पुलिस अधिकारी से लेकर रायगढ़ पुलिस अधीक्षक तक न्याय पाने पहुच रही हैं। अगर न्याय नही मिली तो आत्महत्या करने की बात पीड़िता कह रही है ।

Related Posts

Leave a Comment