पंचायत चुनाव के लिए भाजपा के 1600 प्रत्याशियों की सूची जारी, सभी जिलों के लिए नामों का ऐलान

by bharatheadline

भाजपा ने पंचायत चुनाव के लिए प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। चार चरणों में होने वाले चुनाव के लिए शुक्रवार को 1600 जिला पंचायत वार्ड प्रत्याशियों की सूची जारी की गई है। टिकट देते समय युवा और अनुभव दोनों बातों का ध्यान रखा गया है। सूची में यूपी के सभी जिलों के प्रत्याशियों का नाम है। अलग अलग जिलों के लिए अलग अलग सूची जारी हुई है। फिलहाल संगठन से जुड़े किसी व्यक्ति को टिकट नहीं देने की बात कही जा रही है। पहले चरण के लिए शनिवार से नामांकन होना है।
इससे पहले प्रत्याशियों के नामों की सूची पर गुरुवार की देर रात तक मंथन के लिए प्रदेश भाजपा कार्यालय में बैठक जारी रही। शाम 4.30 से शुरू बैठक रात 10.30 के बाद जारी रही। नामों पर अंतिम फैसला लेने से पूर्व प्रत्याशियों की जीत की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए एक-एक नाम पर क्षेत्रीय पदाधिकारियों से जानकारी हासिल की जाती रही।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल, भाजपा के पंचायत चुनाव प्रभारी विजय बहादुर पाठक तथा क्षेत्रीय अध्यक्षों के साथ अन्य पदाधिकारी इस बैठक में शामिल हुए। मंडल कमेटी, जिला कमेटी और क्षेत्रीय कमेटी की मुहर के बाद प्रत्याशियों के नामों पर प्रदेश कमेटी की मुहर के लिए यह बैठक बुलाई गई थी। भाजपा ने जिस गंभीरता से इस चुनाव को लिया है उसी गंभीरता के साथ प्रत्याशियों के नाम भी तय किए जा रहे हैं। पार्टी की मंशा हर सीट जीतने की है। जिसे ध्यान में रखते हुए एक-एक सीट और प्रत्याशी के नामों को जीत की सभी संभावनाओं को सामने रखते हुए मंथन चला।
गौरतलब है कि पहले चरण की सीटों के लिए नामांकन की प्रक्रिया तीन अप्रैल से और मतदान 15 अप्रैल को है जबकि दूसरे चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया सात अप्रैल से और मतदान 19 अप्रैल को है।

Related Posts

Leave a Comment