कोरोना से बेहाल है छत्तीसगढ़ का दुर्ग जिला, नहीं मिल रही शवों के अंतिम संस्कार के लिए जगह

by bharatheadline

भारत में शनिवार को भी कोरोना वायरस के लगभग 90 हजार नए मामले आए हैं। ऐसे में महाराष्ट्र के अलावा भी कई राज्य हैं जहां कोरोना वायरस ने विकराल रूप ले लिया है। सबसे ज्यादा कोरोना के नए मामलों वाले राज्यों में छत्तीसगढ़ तीसरे नंबर पर है। छत्तीसगढ़ का दुर्ग जिला ऐसा है जहां कोरोना से मौतों का आंकड़ा भी बेकाबू होता जा रहा है। स्थिति यह है कि यहां शव के अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट और कब्रिस्तानों में जगह तक नहीं मिल रही।
जिले में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए 6 अप्रैल से यहां लॉकडाउन लगाए जाने का ऐलान किया गया है। यह लॉकडाउन 14 अप्रैल तक के लिए लगाया जाएगा।
दुर्ग जिले के कलेक्टर ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, ‘इससे पहले अंतिम संस्कार दो जगहों पर हो रहे थे। बीते दो दिनों में कोरोना से मौतों का आंकड़ा बढ़ गया है और बहुत से शवों को श्मशान घाट लाया जा रहा है। हम अंतिम संस्कार के लिए 2-3 और जगहों का प्रबंध कर रहे हैं।’
बता दें कि शुक्रवार को भी छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के 4 हजार 174 नए मामले रिपोर्ट किए गए थे। अभी तक राज्य में कोरोना कुल 3 लाख 57 हजार 978 लोगों को शिकार बना चुका है। राज्य में सिर्फ 24 घंटे में कोरोना से 33 लोगों की जान गई है। शुक्रवार को दुर्ग जिले में ही कोरोना के 964 नए मामले आए थे।
राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि कलेक्टर स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार लॉकडाउन का फैसला कर सकते हैं।

Related Posts

Leave a Comment