प्रेमी संग गई महिला को पकड़कर कराया मुंडन, चेहरे पर कालिख पोत गांव में घुमाया

by bharatheadline

झारखंड में शादीशुदा अल्पसंख्यक युवक से प्रेम-प्रसंग और फिर उसी के साथ घर से भाग जाने से नाराज, जनजातीय महिला के पति, ननद व अन्य लोगों ने उसके बाल मुंडन कर चेहरे पर कालिख पोत दिया और फिर पूरे गांव में घुमाया। महिला के साथ मारपीट भी की और उसे सामाजिक रूप से दंडित करने के बाद परिजनों ने उसे कथित प्रेमी के घर पहुंचा दिया। पीड़ित महिला चार साल के एक बच्चे की मां है, जिसे रविवार की रात चैनपुर थाने की पुलिस अपनी सुरक्षा में लेकर थाना ले आयी है।
पीड़िता के साथ उसके कथित प्रेमी को भी पुलिस थाना ले आयी है। सोमवार की सुबह में पुलिस पीड़िता के ससुराल खुरा खुर्द पहुंचकर मामले की तहकीकात की। थाना प्रभारी उदय कुमार गुप्ता ने बताया कि पीड़िता एवं उसके प्रेमी को प्रेमी के घर से चैनपुर थाना लाया गया है। जांच में पीड़िता के ससुराल वालों ने दोषी पाए जाने पर सजा देने की बात कही है। परंतु पीड़िता के आवेदन के आधार पर परिजन व गांव वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
रविवार की शाम में एक जनजातीय विवाहिता को परिजन व गांव वालों में मुंडन कर चेहरा पर कालिख पोत दिया और फिर उसे गांव में घुमाने के बाद कथित प्रेमी के पास पहुंचा दिया। जनजातीय महिला पर अल्पसंख्यक समुदाय के शादीशुदा युवक से प्रेम करने और दो महीना पहले पति को छोड़कर कथित प्रेमी के साथ भाग जाने का आरोप है।
जनजातीय महिला व अल्पसंख्यक समुदाय के शादीशुदा युवक (जो दो बच्चे का पिता है) के बीच करीब एक साल से प्रेम-प्रसंग चलने की बात सामने आई है। खुरा खुर्द के निकटवर्ती गांव में ही महिला के प्रेमी संग किराए के मकान में रहता था। कुछ महिलाओं ने शनिवार को देख लिया था और बात महिला के ससुराल पक्ष तक पहुंच गई। पीड़िता के अनुसार रविवार की सुबह में उसके पति एवं ननद उसके किराए के मकान से जबरन खींचते हुए खुरा खुर्द ले गये, जहां ससुराल के आंगन में बैठाकर गांव की कई अन्य महिलाओं के साथ मिलकर मारपीट की गयी। फिर बाल का मुंडन करवाया गया और देर शाम में चेहरे पर कालिख लगाते हुए महिलाओं ने पूरे गांव में घुमाया और फिर सभी महिलाओं ने मिलकर उसे प्रेमी के घर पहुंचा दिया।

Related Posts

Leave a Comment