पचधारी में धारा 144 का उड़ रहा मखौल, यहां प्रतिदिन होती है शताधिक लोगों की भीड़

by bharatheadline

रायगढ़। शहर के सर्किट हाउस के पीछे गोवर्धनपुर में स्थित पंचधारी में जिला प्रशासन के द्वारा पूर्व में यहां नहाने पर प्रतिबंध का बोर्ड लगाया गया है। पचधारी में नहाते पाए जाने पर वैधानिक कार्रवाई एवं जुर्माने का बोर्ड यहां दर्शाया गया है। इसके बावजूद इस स्थल पर प्रतिदिन शताधिक संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण एवं जिले में धारा 144 लागू होनें के बावजूद इस प्रकार की लापरवाही का खामियाजा कहीं न कहीं आने वाले दिनों में शहरवासियों को भुगतना पड़ सकता है।
कोरोना की दूसरी लहर दोगुनी रफ्तार से पूरे छत्तीसगढ़ में बढ़ रही है। देखते ही देखते एक के बाद एक जिले में लॉकडाउन की स्थिति बनते जा रही है। रायगढ़ जिले में प्रतिदिन शताधिक कोरोना मरीज निकलकर सामने आ रहे है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर जिले में अभी धारा 144 लागू है। इस स्थिति में किसी भी सार्वजनिक स्थलों में चार से अधिक लोगों की भीड़ पर मनाही है। ऐसी स्थिति में शहरवासी लापरवाही बरतते हुए कोरोना के बढ़ते संक्रमण एवं धारा 144 की परवाह किए बगैर दोस्त यारों एवं परिवार के साथ गोवर्धनपुर में स्थित पचधारी डेम नहाने पहुंच रहे हैं। खासकर रविवार को इस स्थल में लोगों की भीड़ अत्याधिक रहती है।
विदित रहे कि गोवर्धनपुर स्थित पचधारी में बीते साल यहां नदी में डूबने से मौत व मारपीट की घटनाएं हो चुकी है तब कलेक्टर ने लोगों की शिकायत पर इस जगह में नहाने पर न केवल प्रतिबंध का बोर्ड लगवा दिया था बल्कि दुर्घटना के चलते स्पष्ट चेतावनी जारी करते हुए यहां आने वाले लोगों पर कार्रवाई के लिए पुलिस को लिखा था। लेकिन कलेक्टर के आदेश की परवाह नही करते हुए लोग लगातार इस स्थल में पहुंचकर कूद-कूदकर नहाते आज भी आसानी से देखे जा सकते हैं।


प्रतिबंध का कराएंगे पालन-एसडीएम
हमारे संवाददाता ने इस संबंध में जब एसडीएम रायगढ़ युगल किशोरी उर्वशा से चर्चा की तो उन्होंने कहा कि इस मामले में संबंधित विभाग और संबंधित थाना क्षेत्र के प्रभारी को प्रतिबंध के आदेश का पालन करने के लिए निर्देशित किया जाएगा।

होगी कार्रवाई- अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक
हमारे संवाददाता ने जब इस विषय पर कार्रवाई के संबंध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा से चर्चा की तो उनका कहना था कि वैसे भी कोरोना के चलते धारा 144 लगा हुआ है, ऐसे में अगर पचधारी में लोग इकट्ठे हो रहे हैं तो यह गलत है और शासन के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए ऐसे मामले में संबंधित लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Related Posts

Leave a Comment