लॉकडाउन कोविड19 से लड़ने उपाय नही, मास्क, शोशल डिस्टेंसिंग एवं वैस्किन के सावधानी जरूरी।
रायगढ़ सासंद गोमती साय ने की अपील

by bharatheadline


फरसाबहार। रायगढ़ लोकसभा सांसद श्रीमती गोमती से ने रायगढ़ एवं जशपुर जिले के निवासियों से अपील की है कि लॉकडाउन कोविड19 से लड़ने का दीर्घकालिक कारगर उपाय नहीं है। लॉकडाउन अवधि में संक्रमण को रोक कर अल्पकालिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं, परन्तु इसके दीर्धकालिक सामाजिक और आर्थिक परिणाम गंभीर होते है। जिसका प्रभाव समाज के सभी वर्गों पर पड़ता है।26 अप्रैल 2021 तक जिले में लॉकडाउन प्रभावी है। इस अवधि का उपयोग सभी सामाजिक, व्यावसायिक संगठन इस बात को आत्मचिंतन में लगाएं कि कैसे बिना लॉकडाउन के सामान्य जीवनयापन किया जा सकता है। इसके लिए समस्त व्यापारी एवं सामाजिक संगठन, प्रिंट तथा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के साथी रणनीति बनाये। लॉकडाउन अवधि में बर्चुवल बैठके कर लॉकडाउन के बाद संक्रमण से बचने के व्यवहार परिवर्तन पर चर्चा करें।
सभी मिलकर संकल्प लें कि कोरोना संक्रमण से बचने के सभी उपायों का कड़ाई से पालन करेंगे। लक्षण होने पर जांच कराएंगे, लक्षण को बताएंगे, छुपायेंगे नही। बिना भ्रम के टीकाकरण कराएंगे। होम आइसोलेशन का कड़ाई से पालन करें।
यदि समुदाय एवं समाज सहयोग करें तथा संक्रमण से बचने के उपायों का पालन करें तो बिना लॉकडाउन के कोरोना के संक्रमण को नियंत्रित किया जा सकता है। जन जागरूकता हेतु प्रशासन द्वारा व्यापक स्तर पर जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिससे समुदाय के सभी वर्गों से सहयोग अपेक्षित है।
आइये हम सब मिलकर संकल्प करें कि लॉकडाउन के पश्चात कोरोना संक्रमण से बचने के उपायों का पालन करेंगें। कोरोना के प्रति व्यवहार परिवर्तन कर सजग एवं सहयोगी बनकर संक्रमण को रूकेंगे।
आपकी शुभेच्छु।

Related Posts

Leave a Comment