एंबुलेंस में कोविड-19 पॉजिटिव महिला की मौत के बाद सड़क पर शव उतारकर ड्राइवर गाड़ी लेकर भागा

by bharatheadline

बिहार में इंसानियत पर कोरोना महामारी भारी पड़ रही है। दरअसल जहानाबाद जिले में राजा बाजार रेलवे अंडरपास एक्सिस बैंक के समीप बुधवार को उस वक्त अफरा – तफरी मच गई जब एक एंबुलेंस कर्मी कोरोना संक्रमित 75 वर्षीया एक वृद्ध महिला के शव को सड़क पर छोड़ कर भाग गया। तहकीकात के क्रम में पुलिस को पता चला कि मृत महिला इंदु देवी घोसी थाना के भारथू गांव के निवासी दिनेश शर्मा की पत्नी थी, जो कोरोना से संक्रमित थीं और उन्हें पटना रेफर किया गया था।
नगर थाने के अपर थानाध्यक्ष विनय कुमार सिंह ने सशस्त्र बलों के साथ जब मामले की तहकीकात की तो उन्हें यह पता चला कि उक्त महिला कोरोना से संक्रमित थीं। बाद में सूचना पाकर महिला के परिजन जहानाबाद पहुंचे और कोविड के प्रावधान के तहत उनके शव को परिजन को दाह- संस्कार के लिए सौंपा गया।
इस घटना के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार भारथू निवासी वृद्ध महिला इंदु देवी की तबीयत पहले से ही खराब थी। वह कुछ दिनों से बीमार थीं। बुधवार को वह अपनी बेटी अर्चना शर्मा के साथ इलाज कराने के लिए जहानाबाद सदर अस्पताल में आई थीं, जहां उनकी कोरोना की जांच की गई जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आयी।
बताया जाता है कि उक्त महिला को हांफने की भी शिकायत थी। सांसे तेज चल रही थी। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए बुधवार को सदर अस्पताल से डॉक्टर ने उन्हें पटना रेफर किया था। खबर के अनुसार एम्बुलेंस से उन्हें पटना ले जाया जा रहा था। इसी दौरान अचानक उनका निधन हो गया। जब इसकी भनक एंबुलेंस के ड्राइवर को लगी तब वह एक्सिस बैंक राजा बाजार अंडरपास के समीप बीच सड़क पर महिला के शव और उनकी बेटी को उतारकर फरार हो गया।
सड़क पर एक वृद्ध महिला का शव देखकर अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। लोग शव के नजदीक जाने से डर रहे थे। इसकी सूचना नगर थाने की पुलिस को दी गई। पहले वहां पेट्रोलिंग पार्टी पहुंची। बाद में अपर थानाध्यक्ष विनय कुमार सिंह पहुंचकर मामले की तहकीकात की तो उक्त बाते सामने आयी। बताया गया है कि सूचना पाकर महिला के परिजन अस्पताल पहुंचे और कोविड के प्रावधान के तहत और पीपीई किट में उनका शव लपेटकर दाह- संस्कार के लिए सौंपा गया।

Related Posts

Leave a Comment